Advertisement

संदेशखाली विवाद: ईडी ने जमीन हड़पने के मामले में निलंबित टीएमसी नेता शेख शाहजहां को किया गिरफ्तार, जेल में की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जमीन हड़पने के एक मामले में तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शेख शाहजहां को...
संदेशखाली विवाद: ईडी ने जमीन हड़पने के मामले में निलंबित टीएमसी नेता शेख शाहजहां को किया गिरफ्तार, जेल में की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जमीन हड़पने के एक मामले में तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शेख शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्टों के अनुसार, गिरफ्तारी शनिवार को बशीरहाट जेल में जांच एजेंसी के अधिकारियों द्वारा पूछताछ के बाद हुई, जहां शाहजहां वर्तमान में बंद है।

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में बशीरहाट उप-विभागीय अदालत से अनुमति मिलने के बाद ईडी अधिकारियों की एक टीम ने जेल के अंदर उनसे चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।

यह गिरफ्तारी शाहजहाँ और उसके सहयोगियों के खिलाफ जमीन हड़पने और जबरन यौन उत्पीड़न के बढ़ते आरोपों के मद्देनजर हुई है। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली गाँव की कई महिलाएँ शाहजहाँ और उसके साथियों के खिलाफ आरोपों के साथ आगे आई थीं, उन्होंने उन पर ज़मीन हड़पने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करने और उन पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।

यह हालिया घटनाक्रम शाहजहाँ के बाद का है, जब पश्चिम बंगाल पुलिस ने उसे संदेशखली में उसके आवास पर छापेमारी करने के लिए भेजी गई ईडी टीम पर हमले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। राज्य पुलिस द्वारा अंततः गिरफ्तारी से पहले हमले के बाद शाहजहाँ 55 दिनों तक भागता रहा था। इसके अलावा, पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा उनकी प्रारंभिक गिरफ्तारी पर, तृणमूल कांग्रेस ने शेख शाहजहाँ को छह साल की अवधि के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad