Advertisement

अरुणाचल प्रदेश के नामसाई जिले में धारा 144 लागू, समुदायों के बीच झड़प में आठ घायल

शनिवार रात नामसाई बाज़ार में एक हिंसक झड़प के कारण अधिकारियों ने अरुणाचल प्रदेश के नामसाई जिले के कुछ...
अरुणाचल प्रदेश के नामसाई जिले में धारा 144 लागू, समुदायों के बीच झड़प में आठ घायल

शनिवार रात नामसाई बाज़ार में एक हिंसक झड़प के कारण अधिकारियों ने अरुणाचल प्रदेश के नामसाई जिले के कुछ हिस्सों में सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, झगड़ा, शुरू में एक व्यक्तिगत मामला था, जो रात 10.30-11 बजे के आसपास शुरू हुआ और तब बढ़ गया जब खामती और आदिवासी समुदायों के लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिससे आठ लोग घायल हो गए।

एक वरिष्ठ जिला पुलिस अधिकारी के अनुसार, कुछ घायल व्यक्तियों का इलाज नामसाई के जिला अस्पताल में किया जा रहा है, जबकि अन्य को चिकित्सा देखभाल के लिए असम के डिब्रूगढ़ रेफर किया गया है। हालाँकि रविवार को कोई और हिंसा नहीं हुई, लेकिन बड़ी संख्या में आदिवासी समुदाय के लोगों ने राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया था, जिसे अंततः साफ़ कर दिया गया।

एहतियात के तौर पर, नामसाई जिला प्रशासन ने रविवार को सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा आदेश जारी किए। झड़प के कारण "गंभीर कानून और व्यवस्था की समस्या" का हवाला देते हुए आदेश में नामसाई के एक हिस्से में एक समय में चार से अधिक लोगों के इकट्ठा होने और बंदूकें, दाओ, धनुष-तीर और लाठियाँ जैसे "घातक हथियार" ले जाने पर रोक लगा दी गई है।

संबंधित घटनाक्रम में, पश्चिम में नामसाई जिले की सीमा से लगे असम के तिनसुकिया जिले के जिला प्रशासन ने अरुणाचल प्रदेश के लोहित जिले में एक प्रमुख हिंदू तीर्थ स्थल, परशुराम कुंड की यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों का मार्ग बदल दिया। तीर्थयात्रियों को सलाह दी गई थी कि वे "अगली सलाह तक" नामसाई से गुजरने वाले काकोपाथर-डिराक गेट मार्ग से बचें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad