Advertisement

दिल्ली में बांग्लादेश उच्चायोग की सुरक्षा बढ़ाई गई, लगाए गए और अधिक बैरिकेड: पुलिस

दिल्ली पुलिस ने शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने और पड़ोसी देश में अंतरिम सरकार द्वारा...
दिल्ली में बांग्लादेश उच्चायोग की सुरक्षा बढ़ाई गई, लगाए गए और अधिक बैरिकेड: पुलिस

दिल्ली पुलिस ने शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने और पड़ोसी देश में अंतरिम सरकार द्वारा सत्ता संभालने के मद्देनजर दिल्ली में बांग्लादेश उच्चायोग की सुरक्षा बढ़ा दी है। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर भी सुरक्षा कड़ी कर दी है, ताकि हसीना के राष्ट्रीय राजधानी में उतरने की स्थिति में उन्हें कोई परेशानी न हो।

बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमान ने सोमवार को घोषणा की कि हसीना ने इस्तीफा दे दिया है और अंतरिम सरकार सत्ता संभाल रही है। ऐसी अपुष्ट खबरें थीं कि वह भारत के किसी शहर जा रही हैं।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "आयोग के बाहर और अधिक बैरिकेड लगा दिए गए हैं और वहां तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है।" एक जानकार सूत्र ने बताया कि नई दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए उच्चायोग का दौरा किया।

पिछले दो दिनों में हसीना सरकार के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शनों में 100 से ज़्यादा लोग मारे गए हैं। देश में विवादास्पद कोटा प्रणाली को लेकर उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं, जिसके तहत 1971 के मुक्ति संग्राम में लड़ने वाले दिग्गजों के परिवारों के लिए 30 प्रतिशत नौकरियाँ आरक्षित की गई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad