Advertisement

एसएन श्रीवास्तव ने संभाला पुलिस आयुक्त का चार्ज, बोले- दंगाइयों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव ने शनिवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त  का चार्ज संभाल लिया। अमूल्य...
एसएन श्रीवास्तव ने संभाला पुलिस आयुक्त का चार्ज, बोले- दंगाइयों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव ने शनिवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त  का चार्ज संभाल लिया। अमूल्य पटनायक के रिटायर्ड होने के बाद उनकी जगह पर एसएन श्रीवास्तव को नियुक्त किया गया है। चार्ज संभालते हुए उन्होंने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता शहर में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को वापस लाना है, दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली हिंसा में हम हत्या की धाराओं सहित दंगों के मामले दर्ज कर रहे हैं, ताकि ये घटनाएं दोबारा न हों। शामिल दोषियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है। देशहित में काम करना सभी की जरूरत है, सब उसमें मदद करे। उन्होंने कहा कि एक संवाद प्रोग्राम तैयार किया गया है, जिसके तहत हमारे अफसर इलाके में जा रहे हैं। दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेंगे और उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। शांति व्यवस्था बनाए रखे।

पटनायक को दिया गया था एक्सटेंशन

मौजूदा पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक का कार्यकाल 31 जनवरी को खत्म हो रहा था, लेकिन दिल्ली चुनावों के कारण उन्हें एक महीने का एक्सटेंशन दिया गया था। इससे पहले चार दिन पहले ही एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली हिंसा के चलते दिल्ली का स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ ऐंड ऑर्डर) बनाया गया था। गृहमंत्रालय के आदेशों के तहत अगले आदेश तक शनिवार को उन्होंने पुलिस आयुक्त का चार्ज संभाल लिया है।

हिंसा के दौरान संभाली थी स्पेशल कमिश्नर की कमान

दो साल पहले तक जम्मू-कश्मीर के स्पेशल डीजी रहे एसएन श्रीवास्तव को घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान आर्मी के साथ काम करने के कौशल के लिए जाना जाता है। श्रीवास्तव का कार्यकाल 30 जून 2021 तक है। दिल्ली पुलिस की ऐंटी टेरर सेल के विशेष आयुक्त रहे श्रीवास्तव को पूर्व में सीआरपीएफ के वेस्टर्न जोन का एडीजी बनाया गया था। इस दौरान श्रीवास्तव के नेतृत्व में ही सीआरपीएफ और भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में कई ऐंटी टेरर ऑपरेशन चलाए थे। इनमें ऑपरेशन ऑल आउट जैसे बड़े ऑपरेशन भी शामिल थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad