Advertisement

सोनाली फोगट को आरोपी ने पिलाई थी मेथामफेटामाइन, अब तक चार गिरफ्तार: गोवा पुलिस

गोवा पुलिस ने शनिवार को कहा कि भाजपा नेता और टिक टॉक स्टार सोनाली फोगट को अपनी मौत से कुछ घंटे पहले...
सोनाली फोगट को आरोपी ने पिलाई थी मेथामफेटामाइन, अब तक चार गिरफ्तार: गोवा पुलिस

गोवा पुलिस ने शनिवार को कहा कि भाजपा नेता और टिक टॉक स्टार सोनाली फोगट को अपनी मौत से कुछ घंटे पहले उत्तरी गोवा के एक रेस्तरां में आरोपी ने मेथमफेटामाइन दवा दी। पुलिस ने अब तक उसके निजी सहायक सुधीर सागवान, एक अन्य सहयोगी सुखविंदर सिंह, कर्लीज रेस्तरां के मालिक एडविन नून्स और कथित ड्रग तस्कर दत्ताप्रसाद गांवकर को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपाधीक्षक जीवबा दलवी ने कहा कि अंजुना के कर्लीज रेस्तरां में उन्हें जो दवाएं दी गई थीं, उनके बचे हुए पदार्थ रेस्तरां के वाशरूम से जब्त कर लिए गए हैं। दलवी ने कहा, "उसे दी गई दवाओं की पहचान मेथामफेटामाइन के रूप में हुई है।" उन्हें सुधीर सागवान और सुखविंदर सिंह को गांवकर द्वारा आपूर्ति की गई थी, जो अंजुना में होटल ग्रैंड लियोनी रिज़ॉर्ट में एक रूम बॉय के रूप में काम करते थे, जहां फोगट और अन्य रह रहे थे।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा, गांवकर ने सागवान और सिंह को ड्रग्स बेचे, जिन्होंने 22 और 23 अगस्त की रात को कर्लीज रेस्तरां में पार्टी के दौरान फोगट को उनका सेवन कराया।

सुखविंदर सिंह और सुधीर सागवान पर हत्या का आरोप है, जबकि नून्स और गांवकर पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पूर्व टिकटॉक स्टार और रियलिटी शो बिग बॉस के प्रतियोगी फोगट का गोवा आने के एक दिन बाद निधन हो गया। फोगट को 23 अगस्त को मृत अस्पताल लाया गया था।

फोगट को 23 अगस्त की सुबह उत्तरी गोवा जिले के अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में उसी होटल से लाया गया, जहां वह ठहरी हुई थी। डॉक्टरों ने कहा कि उसे दिल का दौरा पड़ा था, लेकिन उसके भाई ने आरोप लगाया कि उसके साथ गोवा पहुंचे सागवान और सिंह ने उसकी मौत में भूमिका निभाई थी। दोनों को हिरासत में लिया गया था और हत्या के लिए एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जब शव परीक्षण रिपोर्ट में कहा गया था कि उसके शरीर पर कई "बलपूर्वक चोट के निशान" थे।

इस बीच, विपक्षी कांग्रेस ने कथित हत्या की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि अन्यथा मामले को रफा-दफा किया जा सकता है। “कई राजनेताओं ने कहा कि उनकी मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। लेकिन अंत में यह हत्या के रूप में सामने आया है। इस हत्या में आंख से मिलने के अलावा और भी बहुत कुछ है और हर कोण से जांच किए जाने की जरूरत है। इस तरह के मामलों की सीबीआई से जांच कराए जाने की जरूरत है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad