Advertisement

पटना में डिप्टी सीएम सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी के घर इनकम टैक्स की छापेमारी

बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी की मुंह बोली बहन रेखा मोदी के घर पर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी...
पटना में डिप्टी सीएम सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी के घर इनकम टैक्स की छापेमारी

बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी की मुंह बोली बहन रेखा मोदी के घर पर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की। गुरुवार को इनकम टैक्स की टीम ने रेखा मोदी के पटना में एसपी रोड स्थित घर पर दबिश दी। रेखा मोदी ने जिस जालान  शॉप से करोड़ों रुपये के आभूषण की खरीददारी की है, उसके यहां भी इनकम टैक्स ने छापा मारा है।

रेखा मोदी का नाम चर्चित सृजन घोटाले में भी आया था। उन पर करोड़ों रुपये के आभूषण की खरीददारी पटना के एक बड़े आभूषण विक्रेता जालान शॉप से किये जाने का आरोप है। इस मामले की सीबीआई जांच चल रही है लेकिन अभी तक सीबीआई ने इस मामले में रेखा मोदी से न तो पूछताछ की है और ना ही उनके खिलाफ कोई कारवाई है।

विपक्ष रहा है हमलावर

रेखा मोदी के नाम को लेकर विपक्ष सुशील मोदी पर हमलावर रहा है। विपक्ष समेत बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लगातार कालाधन को लेकर सुशील मोदी के भाई और बहन पर निशाना साधते रहे हैं। वहीं छापेमारी को लेकर बिहार में सियासी हलचल भी तेज हो गई है। जिस रेखा मोदी के घर छापेमारी की कार्रवाई  चल रही है उसको लेकर सुशील मोदी सफाई देते रहे हैं कि उससे उनका या उनके परिवार का कोई लेना-देना नहीं हैं।

क्या है सृजन घोटाला

सृजन घोटा बिहार के भागलपुर में सामने आया था। सृजन महिला आयोग नाम की संस्था पर बैंक और ट्रेजरी अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर करोड़ों रुपये के गबन का आरोप है। आरोप है कि बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से सरकारी फंड को गुपचुप तरीके से सृजन के खाते डाल दिया जाता था। संस्था ने इस पैसे के इस्तेमाल से रियल एस्टेट में करोड़ों की संपत्ति बनाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad