Advertisement

स्वाति मालीवाल हमला मामला: आप ने केजरीवाल को फंसाने की भाजपा की साजिश का लगाया आरोप; क्राइम सीन को रीक्रिएट करने सीएम आवास ले गई पुलिस

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के करीबी सहयोगी बिभव कुमार के खिलाफ स्वाति मालीवाल द्वारा लगाए गए मारपीट के...
स्वाति मालीवाल हमला मामला: आप ने केजरीवाल को फंसाने की भाजपा की साजिश का लगाया आरोप; क्राइम सीन को रीक्रिएट करने सीएम आवास ले गई पुलिस

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के करीबी सहयोगी बिभव कुमार के खिलाफ स्वाति मालीवाल द्वारा लगाए गए मारपीट के आरोपों को लेकर बढ़ते राजनीतिक विवाद में ताजा घटनाक्रम के रूप में, आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को पूरे मामले को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फंसाने के लिए भाजपा द्वारा रची गई साजिश करार दिया।

एक अन्य महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, दिल्ली पुलिस अपनी जांच के तहत शुक्रवार को क्राइम सीन को रीक्रिएट करने के लिए स्वाति मालीवाल को अरविंद केजरीवाल के आवास पर ले गई। आप नेता आतिशी ने स्वाति मालीवाल के मारपीट के दावों का जोरदार खंडन करते हुए कहा, "मालीवाल ने आरोप लगाया कि उनके साथ क्रूरता से मारपीट की गई; आज सामने आया वीडियो पूरी तरह से अलग सच्चाई दिखाता है।"

घटना के दिन का कथित वीडियो बताते हुए आतिशी ने आगे कहा, "आज सीएम आवास के ड्राइंग रूम के अंदर से एक वीडियो सामने आया है, जिसने स्वाति मालीवाल के दावों को गलत साबित कर दिया है। वीडियो में मालीवाल कमरे में आराम से बैठी हैं और पुलिस अधिकारियों को धमका रही हैं और विभव कुमार को गाली दे रही हैं। उनके सिर पर कोई चोट नहीं दिख रही है। यह वीडियो साबित करता है कि मालीवाल के दावे बेबुनियाद और सच नहीं हैं।"

आतिशी ने आगे कहा, सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है। आतिशी के भाजपा की साजिश के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, "आतिशी को शर्म आनी चाहिए, एक महिला होने के बावजूद वह दूसरी महिला की अस्मिता के साथ खेल रही हैं। सीएम आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना के लिए उन्हें शर्म आनी चाहिए। यह आम आदमी पार्टी के चरित्र को ही दर्शाता है।

एक व्यापक रूप से प्रसारित वीडियो के साथ वायरल हो रहे दावों के अनुसार, मालीवाल नामक एक महिला ने मुख्यमंत्री के घर पर सुरक्षाकर्मियों के साथ झगड़ा किया, जिन्होंने उसे परिसर से बाहर जाने को कहा।

कथित वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा, "हर बार की तरह इस बार भी इस राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिश शुरू कर दी है। अपने लोगों से ट्वीट करवाकर और बिना किसी संदर्भ के वीडियो चलाकर, उसे लगता है कि वह यह अपराध करके खुद को बचा सकता है। किसी की पिटाई का वीडियो कौन बनाता है? घर और कमरे की सीसीटीवी फुटेज चेक होते ही सच्चाई सबके सामने आ जाएगी। जितना गिरना है, गिर जाओ, भगवान सब देख रहा है। एक दिन सबकी सच्चाई दुनिया के सामने आ जाएगी।''

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार की सुबह मालीवाल सिविल लाइंस थाने गईं और आरोप लगाया कि केजरीवाल के निजी स्टाफ के एक सदस्य ने मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर उनके साथ "मारपीट" की। पुलिस को अभी तक कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है। मालीवाल के आरोप के आधार पर बिभव कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (महिला के कपड़े उतारने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग), 506 (आपराधिक धमकी), 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से शब्द, इशारा या कृत्य) और 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। आप सांसद ने आरोप लगाया कि केजरीवाल के सहयोगी और निजी सहायक बिभव कुमार ने उन्हें 7-8 बार थप्पड़ मारे और बार-बार उनके पेट और श्रोणि में लात मारी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad