Advertisement

तापसी पन्नू के पास मिले पांच करोड़ नकद के सबूत, फिल्म कंपनियों के हिसाब में 300 करोड़ की हेरा-फेरीः आयकर विभाग

आयकर विभाग  ने बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप समेत अन्य फिल्मी हस्तियों से...
तापसी पन्नू के पास मिले पांच करोड़ नकद के सबूत, फिल्म कंपनियों के हिसाब में 300 करोड़ की हेरा-फेरीः आयकर विभाग

आयकर विभाग  ने बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप समेत अन्य फिल्मी हस्तियों से जुड़े परिसरों पर गुरुवार लगातार दूसरे दिन छापेमारी की। छापेमारी के दौरान कुछ लॉकरों का पता चला है और इन लॉकरों को आयकर विभाग ने सीज कर लिया है। आयकर विभाग द्वारा कल की गई छापेमारी में अभिनेत्री तापसी पन्नू के यहां से 5 करोड़ रुपए नकद लेने की जानकारी मिली है जबकि दो प्रोडक्शन हाउसों ने 300 करोड़ रुपए से अधिक के बारे में सही जानकारी नहीं दी हैं।

विभाग ने आज यहां जारी एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि बॉलीवुड अभिनेत्री के 5 करोड़ रुपए नकद लेने के सबूत मिले हैं। उसने कहा कि कल दो प्रोडक्शन हाउस सॉन्ग और दो टैलेंट हंट कंपनियों और एक बॉलीवुड अभिनेत्री के यहां छापेमारी की कार्यवाही की गई थी। छापेमारी मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद में की गई। जिस ग्रुप पर यह छापेमारी की गई वह ग्रुप मोशन पिक्चर, वेब सीरीज, एक्टिंग, डायरेक्टशन और सेलिब्रिटीओ के टैलेंट मैनेजमेंट का काम करती है। कुल मिलाकर 28 परिसरों पर छापामारी की गई जिसमें आवासीय परिसर और कार्यालय शामिल है।

विभाग ने कहा कि तलाशी के दौरान प्रोडक्शन हाउस द्वारा बॉक्स ऑफिस पर संग्रहित वास्तविक राशि में हेरफेर करने के साक्ष्य मिले हैं। कंपनी के अधिकारी करीब 300 करोड़ रुपए के मामले में सही से जवाब नहीं दे पाए।

विभाग ने कहा कि प्रोडक्शन हाउस के फिल्म निर्देशकों में और शेयर धारकों में शेयर लेनदेन को कम दिखाया गया और इसमें हेराफेरी की गई। तलाशी के दौरान 7 लॉकर पाए गए हैं जिस पर रोक लगाई गई है। इसके साथ ही दोनों टैलेंट प्रबंधन कंपनियों के यहां से भी भारी पैमाने पर डिजिटल डाटा जब्त किए गए हैं। मामले की अभी जांच जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad