Advertisement

कौशल विकास घोटाले में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, गिरफ्तारी की कहानी 36 घंटे से अधिक समय तक चली

एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को विजयवाड़ा की एक स्थानीय अदालत ने 14...
कौशल विकास घोटाले में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, गिरफ्तारी की कहानी 36 घंटे से अधिक समय तक चली

एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को विजयवाड़ा की एक स्थानीय अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में रखा है। यह कार्रवाई कौशल विकास निगम से संबंधित करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के संबंध में हुई है। गिरफ्तारी नंद्याल में सुबह-सुबह एक ऑपरेशन के दौरान हुई, जहां अधिकारियों ने नायडू को ज्ञानपुरम में एक विवाह हॉल के बाहर खड़े उनके कारवां से पकड़ लिया।

गिरफ्तारी की कहानी 36 घंटे से अधिक समय तक चली, जिसके परिणामस्वरूप रविवार शाम को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोर्ट द्वारा रिमांड आदेश जारी किया गया। कथित धोखाधड़ी मामले में 370 करोड़ रुपये की बड़ी रकम शामिल है, एपी के अतिरिक्त महाधिवक्ता पोन्नवोलु सुधाकर रेड्डी ने दावा किया कि अदालत ने उनकी दलीलों को स्वीकार कर लिया है।

एपी सीआईडी प्रमुख एन संजय के अनुसार, नायडू के खिलाफ आरोप कौशल विकास निगम से धन के दुरुपयोग में उनकी कथित भूमिका से संबंधित हैं, जिसके परिणामस्वरूप राज्य सरकार को 300 करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ। नायडू की आसन्न कैद के कारण उन्हें विजयवाड़ा से लगभग 200 किमी दूर स्थित राजामहेंद्रवरम केंद्रीय जेल में रखा जा सकता है, हालांकि उनके स्थानांतरण का समय अनिश्चित है।

नायडू की गिरफ्तारी की खबर पर विभिन्न हलकों से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी ज़ोहो के सीईओ श्रीधर वेम्बू ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से आश्चर्य और न्याय की आशा व्यक्त की। इस बीच, टीडीपी समर्थकों ने नायडू की हिरासत के विरोध में एक दिवसीय उपवास की योजना बनाई थी, लेकिन कई स्थानों पर पुलिस के हस्तक्षेप के कारण ये प्रदर्शन विफल हो गए। अंतर्राष्ट्रीय एकजुटता प्रदर्शित करते हुए, तेलुगु देशम पार्टी ने लंदन में ब्रिटिश संसद के पास महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने नायडू की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे समर्थकों के वीडियो साझा किए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad