Advertisement

तेलंगाना सरकार ने आईएएस, आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला; विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने दिए थे निर्देश

चुनाव आयोग के निर्देशों के बाद, तेलंगाना सरकार ने शुक्रवार को राज्य में आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के...
तेलंगाना सरकार ने आईएएस, आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला; विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने दिए थे निर्देश

चुनाव आयोग के निर्देशों के बाद, तेलंगाना सरकार ने शुक्रवार को राज्य में आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण और नियुक्ति के आदेश जारी किए। चुनाव आयोग ने बुधवार को तेलंगाना सरकार को राज्य के कई शीर्ष पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को स्थानांतरित करने का आदेश दिया, जहां 30 नवंबर को चुनाव होने हैं।

चुनाव आयोग ने हैदराबाद, वारंगल और निज़ामाबाद के पुलिस आयुक्तों के स्थानांतरण का आदेश दिया और 10 नए पुलिस अधीक्षक तैनात किए। चुनाव आयोग के आदेश के बाद, तेलंगाना सरकार ने आईपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण और पोस्टिंग को अधिसूचित किया।

अंबर किशोर झा, संयुक्त पुलिस आयुक्त, (प्रशासन), राचकोंडा को स्थानांतरित कर पुलिस आयुक्त, वारंगल के रूप में तैनात किया गया, जबकि कलमेश्वर शिंगेनावर, पुलिस उपायुक्त (अपराध) साइबराबाद को स्थानांतरित कर पुलिस आयुक्त, निज़ामाबाद के रूप में तैनात किया गया। हालाँकि, हैदराबाद के नए पुलिस आयुक्त की घोषणा अभी बाकी है।

इसी तरह, विभिन्न पदों पर रहे 10 आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला कर दिया गया और उन्हें राज्य के विभिन्न जिलों के पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात किया गया। चुनाव आयोग ने तेलंगाना में परिवहन सचिव, निषेध और उत्पाद शुल्क निदेशक और वाणिज्यिक कर आयुक्त को हटाने का भी आदेश दिया था। तेलंगाना सरकार को चुनाव के दौरान आवश्यक कठोर कार्य को देखते हुए उत्पाद शुल्क और वाणिज्यिक कर विभाग के लिए एक अलग प्रमुख सचिव नियुक्त करने का भी निर्देश दिया गया।

तदनुसार, ऊर्जा विभाग के विशेष मुख्य सचिव सुनील शर्मा को स्थानांतरित कर दिया गया और उन्हें उत्पाद शुल्क, वाणिज्यिक कर और बंदोबस्ती में विशेष मुख्य सचिव के पद पर तैनात किया गया। जबकि ज्योति बुद्ध प्रकाश, सचिव (हथकरघा, कपड़ा और हस्तशिल्प), उद्योग और वाणिज्य विभाग को स्थानांतरित कर आयुक्त, निषेध और उत्पाद शुल्क के रूप में तैनात किया गया।

आदिवासी कल्याण विभाग की सचिव एवं आयुक्त क्रिस्टीना जेड चोंग्थू को स्थानांतरित कर आयुक्त, वाणिज्यिक कर के पद पर पदस्थ किया गया है। ईपीटीआरआई (पर्यावरण संरक्षण प्रशिक्षण और अनुसंधान संस्थान) के महानिदेशक ए वाणी प्रसाद को स्थानांतरित कर परिवहन विभाग में प्रधान सचिव के पद पर तैनात किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad