Advertisement

मुकेश अंबानी को धमकी भरा मेल भेजने के आरोप में तेलंगाना का किशोर गिरफ्तार, 8 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा

उद्योगपति मुकेश अंबानी को कई धमकी भरे ईमेल भेजने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को मुंबई में एक किशोर को...
मुकेश अंबानी को धमकी भरा मेल भेजने के आरोप में तेलंगाना का किशोर गिरफ्तार, 8 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा

उद्योगपति मुकेश अंबानी को कई धमकी भरे ईमेल भेजने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को मुंबई में एक किशोर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी की पहचान गणेश रमेश वनपारधी के रूप में की और कहा कि उसे 8 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

आरोपी युवक की पहचान तेलंगाना के 19 वर्षीय युवक के रूप में की गई है, जिसे मुंबई की गामदेवी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि पिछले हफ्ते अंबानी को पांच ईमेल मिले थे, जहां भेजने वाले ने उनसे पैसे की मांग की और जान से मारने की धमकी दी।

मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने विकास की पुष्टि करते हुए कहा, “ऐसा प्रतीत होता है कि यह कुछ किशोरों द्वारा की गई शरारत है। हमारी जांच चल रही है और हम मामले की तह तक जाने की कोशिश करेंगे।”  कथित तौर पर 27 अक्टूबर को शादाब खान द्वारा भेजे गए पहले ईमेल में लिखा था, "अगर आप (अंबानी) हमें 20 करोड़ रुपये नहीं देंगे, तो हम आपको मार देंगे, हमारे पास भारत में सबसे अच्छे निशानेबाज हैं।"

इसके बाद, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी को एक और ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें प्रेषक ने आरोप लगाया कि चूंकि वे पहले ईमेल पर कार्रवाई करने में विफल रहे थे, इसलिए वे 200 करोड़ रुपये चाहते थे। दूसरे ईमेल में लिखा है, ''अगर मांगें पूरी नहीं हुईं तो (अंबानी को) डेथ वारंट जारी किया जाएगा।''

सोमवार को खबर आई कि रंगदारी मांगने वाले ने अंबानी की आधिकारिक ईमेल आईडी पर तीसरा ईमेल भेजकर 400 करोड़ रुपये की मांग की है. इसके बाद उन्हें मंगलवार और बुधवार को ऐसे दो और ईमेल मिले। पुलिस ने कहा कि उन्होंने ईमेल के आईपी पते की जांच की और आरोपी को तेलंगाना का पता लगाया। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश नहीं कर रही है कि अपराध में और लोग शामिल थे या नहीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad