Advertisement

सुपर-30 के संस्थापक होंगे मास्को में 'इंडिया डे' के मुख्य अतिथि, रूस में मनाया जाने वाला ये है सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय त्योहार

सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार 11-14 अगस्त तक मास्को में भारतीय राष्ट्रीय सांस्कृतिक केंद्र 'सीता' द्वारा...
सुपर-30 के संस्थापक होंगे मास्को में 'इंडिया डे' के मुख्य अतिथि, रूस में मनाया जाने वाला ये है सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय त्योहार

सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार 11-14 अगस्त तक मास्को में भारतीय राष्ट्रीय सांस्कृतिक केंद्र 'सीता' द्वारा आयोजित सातवें भारत दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में लगभग 20,00,00 लोगों की एक सभा को संबोधित करेंगे।

सीता  एक गैर-लाभकारी संगठन है जो रूस में रूसियों, विदेशियों और भारतीयों के साथ समृद्ध भारतीय संस्कृति और विरासत को बढ़ावा देने, सम्मान देने और संलग्न करने के मिशन के साथ काम कर रहा है। 'इंडिया डे'  भारतीय स्वतंत्रता दिवस का उत्सव है और रूस में सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय त्योहार है। 2019 में, लगभग 1.5 मिलियन लोगों ने उत्सव में भाग लिया।

भारतीय राष्ट्रीय सांस्कृतिक केंद्र 'सीटा' के अध्यक्ष सैमी कोटवानी ने कहा, "भारत दिवस' का उद्देश्य भारत और रूस के बीच दोस्ती और प्यार को स्वीकार करना और संस्कृति और कला के माध्यम से दोनों देशों के बीच बातचीत को मजबूत करना है। इस साल हमने आनंद कुमार को आमंत्रित किया है, जो अपनी अग्रणी सुपर 30 पहल के कारण विश्व स्तर पर प्रशंसित हैं, जिसने कई लोगों के जीवन में एक सार्थक बदलाव किया है और समाज में स्थायी और सकारात्मक बदलाव के एजेंट के रूप में शिक्षा की शक्ति को रेखांकित किया है।”  

उन्होंने कहा कि इस वर्ष यह एक विशेष अवसर होगा क्योंकि भारत अपना 75वां वर्ष मना रहा है। हम मस्कोवाइट्स और मेहमानों को भारत और आधुनिक भारत की प्राचीन भारतीय सभ्यता के इतिहास को दिखाकर इस बड़े अवसर के लिए कार्यक्रम का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं। आनंद कुमार का यहां होना सम्मान की बात होगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad