Advertisement

बिहार में महागठबंधन के पक्ष में अंडरकरंट है, लोकसभा चुनाव में आएंगे ''आश्चर्यजनक'' नतीजे: तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को कहा कि बिहार में एक ''अंडरकरंट'' है जिससे आगामी लोकसभा चुनाव में...
बिहार में महागठबंधन के पक्ष में अंडरकरंट है, लोकसभा चुनाव में आएंगे ''आश्चर्यजनक'' नतीजे: तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को कहा कि बिहार में एक ''अंडरकरंट'' है जिससे आगामी लोकसभा चुनाव में ''आश्चर्यजनक'' नतीजे आएंगे। पत्रकारों से बात करते हुए, यादव ने इस बात पर जोर दिया कि चुनाव के नतीजे महागठबंधन (महागठबंधन) के पक्ष में होंगे, जो एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के खिलाफ एक मजबूत लहर का संकेत देता है।

यादव ने बिहार में सत्ता में 17 महीनों के दौरान पिछली महागठबंधन सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला, और इसकी तुलना 17 वर्षों के भाजपा-जदयू शासन के दौरान प्रगति की कमी के रूप में की। यादव ने कहा, "बिहार के लोग जानते हैं कि हमने (महागठबंधन सरकार) अपने 17 महीने के शासन में बिहार में क्या किया। जो काम 17 महीने में हुआ वह 17 साल (भाजपा-जदयू शासन) में नहीं हो सका।"

उन्होंने जोर देकर कहा कि बिहार के लोग महागठबंधन द्वारा किए गए प्रयासों को पहचानते हैं और मानते हैं कि उनके नेतृत्व में महत्वपूर्ण परिवर्तन संभव है। शिवाजी पार्क में विपक्षी भारत गठबंधन द्वारा आयोजित एक रैली में भाग लेने के लिए मुंबई रवाना हुए राजद नेता ने महागठबंधन की नीतियों के महत्व पर जोर दिया, विशेष रूप से वंचित जातियों के लिए जाति आधारित सर्वेक्षण रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार की नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में कोटा में 50 से 65 प्रतिशत की वृद्धि पर जोर दिया।

यादव ने आरक्षण बढ़ाने के कानून को संविधान की नौवीं अनुसूची में नहीं रखने के लिए केंद्र की एनडीए सरकार की आलोचना की, जो इसे कानूनी जांच से बचाएगा। उन्होंने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुप्पी पर सवाल उठाया।

उन्होंने कहा, ''हमने केंद्र से आरक्षण बढ़ाने के कानून को संविधान की नौवीं अनुसूची में डालने का अनुरोध किया था ताकि उन्हें कानूनी जांच से छूट मिल सके, लेकिन केंद्र की एनडीए सरकार ने ऐसा नहीं किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मुद्दे पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं।” भाजपा के 400 संसदीय सीटें जीतने के दावे के बारे में, यादव ने इसे अवास्तविक बताते हुए खारिज कर दिया, व्यंग्यात्मक रूप से कहा कि वे 1,000 सीटों का दावा करने के लिए भी स्वतंत्र हैं, हालांकि लोकसभा में केवल 543 सीटें शामिल हैं। उन्होंने भाजपा से आग्रह किया कि वह जो चाहे दावा कर ले।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad