Advertisement

तिहाड़ जेल के सुपरिंटेंडेंट अजीत कुमार सस्पेंड, 'आप' नेता सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट देने का आरोप

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट...
तिहाड़ जेल के सुपरिंटेंडेंट अजीत कुमार सस्पेंड, 'आप' नेता सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट देने का आरोप

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट देने के मामले में तिहाड़ जेल के अधीक्षक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। इस मामले में तिहाड़ के जेल अधीक्षक अजीत कुमार को निलंबित कर दिया गया है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पिछले हफ्ते, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली की अदालत में दावा किया था कि जैन को तिहाड़ जेल के अंदर विशेष उपचार मिल रहा है।

दिल्ली सरकार के जेल विभाग के एक सूत्र ने कहा, "तिहाड़ जेल नंबर 7 के जेल अधीक्षक अजीत कुमार, दानिक्स को निलंबित कर दिया गया है। प्रथम दृष्टया उन्हें अनियमितताएं करते पाया गया है, जिसकी जांच की जानी चाहिए।"

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले के खिलाफ जैन की याचिका का विरोध करते हुए अपनी दलीलें पूरी करते हुए विशेष न्यायाधीश विकास ढुल के समक्ष दलील दी थी। ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एसवी राजू ने कहा, " जेल में अज्ञात व्यक्ति जैन के पैरों की मसाज कर रहे थे। उन्हें विशेष भोजन भी परोसा गया। उन्होंने कोर्ट में सीसीटीवी कैमरे की कुछ तस्वीरें भी दिखाईं और आरोप लगाया कि ज्यादातर समय जैन अस्पताल में रहे या जेल के अंदर सुविधाओं का उपभोग करते रहे।"

बता दें कि दिल्ली के 58 वर्षीय मंत्री को 30 मई को गिरफ्तार किया गया था। इस महीने की शुरुआत में, महानिदेशक (जेल) संदीप गोयल का तिहाड़ जेल से तबादला कर दिया गया था, कुछ दिनों पहले कैदी सुकेश चंद्रशेखर ने गोयल और जैन द्वारा जेल में सुरक्षा के लिए 10 करोड़ रुपये की जबरन वसूली का आरोप लगाया था। हालांकि आम आदमी पार्टी ने आरोपों को बेतुका और निराधार बताते हुए खारिज कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad