Advertisement

तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए असम और मेघालय के साथ बंगाल से भी अकेले लड़ेगी चुनाव

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कोलकाता रैली में घोषणा की कि उनकी पार्टी तृणमूल...
तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए असम और मेघालय के साथ बंगाल से भी अकेले लड़ेगी चुनाव

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कोलकाता रैली में घोषणा की कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए असम और मेघालय के साथ-साथ बंगाल से भी अकेले चुनाव लड़ेगी। बनर्जी ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में एक लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने के लिए अखिलेश यादव से बातचीत कर रही है।

बनर्जी ने यह आरोप लगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी और पीएम नरेंद्र मोदी की भी आलोचना की कि पश्चिम बंगाल में केंद्रीय धन का दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री को आधारहीन आरोप लगाने से पहले अधिकारियों से तथ्यों की जांच करनी चाहिए।" उन्होंने कहा, “वह केवल बंगाल में परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहे हैं लेकिन राज्य के लिए धन जारी नहीं कर रहे हैं। ये उसकी गारंटी है। उन्होंने सभी झूठे वादे किए हैं।”

एफए चुनाव आयुक्त अरुण गोयल के पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को भाजपा के दबाव के आगे "न झुकने" के लिए उनकी सराहना की और कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में भगवा खेमा हार जाएगा। ब्रिगेड परेड ग्राउंड में टीएमसी द्वारा आयोजित एक विशाल सभा में अपने भाषण के दौरान, बनर्जी ने कहा कि गोयल का अप्रत्याशित इस्तीफा आगामी लोकसभा चुनावों में वोटों में हेराफेरी करने की भाजपा की मंशा का सबूत है।

उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल के लोकसभा चुनावों और बलों की तैनाती के संबंध में दिल्ली के नेताओं (भाजपा के) और उनके शीर्ष आकाओं के दबाव के आगे न झुकने के लिए मैं अरुण गोयल को सलाम करता हूं। यह साबित हो गया है कि वे (भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार) चुनाव के नाम पर क्या करना चाहते हैं।' वे वोट लूटना चाहते हैं।”

तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को 42 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की और कोलकाता के प्रसिद्ध ब्रिगेड परेड मैदान में भव्य रैली से अपना चुनाव अभियान शुरू किया। टीएमसी प्रमुख ने दोहराया कि उनकी पार्टी, जो विपक्षी गुट इंडिया की भागीदार है, बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने 'जन गर्जन सभा' को संबोधित करते हुए कहा, “हम बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस, भाजपा और सीपीआई (एम) के खिलाफ लड़ेंगे। हम असम और मेघालय में भी चुनाव लड़ेंगे. हम उत्तर प्रदेश में एक लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने के लिए (सपा के) अखिलेश यादव से बातचीत कर रहे हैं।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad