Advertisement

उत्तराखंडः उत्तरकाशी में यमुनोत्री जा रही 28 यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी; हादसे में 25 लोगों की मौत

उत्तरकाशी जिले के यमुनोत्री मंदिर जा रहे रास्ते में रविवार शाम को बस के गहरी खाई में गिर जाने से मध्य...
उत्तराखंडः उत्तरकाशी में यमुनोत्री जा रही 28 यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी; हादसे में 25 लोगों की मौत

उत्तरकाशी जिले के यमुनोत्री मंदिर जा रहे रास्ते में रविवार शाम को बस के गहरी खाई में गिर जाने से मध्य प्रदेश के 25 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये हादसा यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर डामटा के पास हुआ है। बस करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिरी है। अभी मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। एसडीआरएफ के जवानों को राहत वचाब कार्य पर लगाया गया है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुच गई है। उत्तरकाशी में हुए बस हादसे पर पीएम मोदी ने दुख व्यक्त किया है। हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा की गई है।

उत्तरकाशी के जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला समेत वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। एसपी अर्पण यधुवंशी ने बताया कि  डामटा से तकरीबन 2 किलोमीटिर नौगांव की तरफ ये हादसा हुआ है। बस में सवार यात्री जिला पन्ना मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं।

मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधु ने सभी अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। सभी यात्री मध्यप्रदेश के बताए जा रहे हैं. सभी यात्री यमुनोत्री से दर्शन करके लौट रहे थे. बताया जा रहा है कि डामटा जो कि हिमाचल-उत्तराखंड के बॉर्डर के पास का एरिया है वहां पर ये हादसा हुआ है। सूचना मिलने पर मौके पर एसडीआरएफ के जवानों को राहत वचाब कार्य पर लगाया गया है। बता दें कि बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री के मंदिरों के साथ यमुनोत्री को आमतौर पर चार धाम के नाम से जाना जाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad