Advertisement

ऐसा दिखता है भारत के लिए बना राफेल जेट, जारी हुई पहली तस्वीरें

फ्रांस के इस्त्रे-ले-ट्यूब एयरबेस से भारत के लिए बने राफेल जेट की पहली तस्वीरें जारी की गई हैं। ये भारत...
ऐसा दिखता है भारत के लिए बना राफेल जेट, जारी हुई पहली तस्वीरें

फ्रांस के इस्त्रे-ले-ट्यूब एयरबेस से भारत के लिए बने राफेल जेट की पहली तस्वीरें जारी की गई हैं। ये भारत के लिए बने राफेल जेट के बेड़े के किसी विमान की पहली तस्वीरें हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट करके राफेल जेट की तस्वीरें और वीडियो को साझा किया है। तस्वीरों में राफेल जेट एयरबेस पर दिखाई दे रहा है। फिर ग्राउंड स्टाफ के निर्देश पर ये एयरबेस पर आगे बढ़ता है। वीडियो में राफेल जेट को आसमान में उड़ान भरते देखा जा सकता है।

इस डील को लेकर एरिक ट्रैपियर ने पहली बार खुलासा किया

राफेल डील को लेकर पिछले काफी दिनों से भारत की राजनीति गरम है। इसकी कीमतों को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमले करता आया है। हालांकि आज ही राफेल डील के मुताबिक, जेट विमान की कीमतों को लेकर दसॉ एविएशन के सीईओ एरिक ट्रैपियर ने पहली बार खुलासा किया है। एरिक ने बताया है फ्रांस और भारत सरकार के बीच हुए करार में राफेल जेट की कीमतें 9 फीसदी तक कम की गई हैं।

मैं झूठ नहीं बोलता: एरिक ट्रैपियर

दसॉ कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एरिक ट्रैपियर ने राहुल गांधी के लगाए सभी आरोपों को खारिज किया है। ट्रैपियर ने राहुल के आरोपों के जवाब में कहा, 'मैं झूठ नहीं बोलता। मैंने इसे (सौदे) लेकर और जो दस्तावेज जारी किए हैं वो सब सच हैं. मैं जिस सीईओ के पद पर हूं, वहां झूठ नहीं बोल सकते।'

दसॉ ने अंबानी की कंपनी रिलायंस को खुद चुना है

उद्योगपति अनिल अंबानी की कंपनी के साथ संयुक्त उपक्रम (जॉइंट वेंचर) के सवाल पर ट्रैपियर ने कहा कि दसॉ ने उन्हें खुद चुना है और रिलायंस के अलावा भी उनके पहले से हमारे 30 अन्य पार्टनर हैं। राफेल डील पर उनकी सफाई के बाद ही अब भारत के लिए बने राफेल जेट की पहली तस्वीरें सामने आई हैं।

यहां देखें राफेल जेट का वीडियो-


 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad