Advertisement

समीर वानखेड़े की पत्नी बोलीं- घर की रेकी कर रहे लोग, हमारे परिवार की जान को खतरा, मांगी सुरक्षा

क्रूज ड्रग्स मामले से चर्चा में आए मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की...
समीर वानखेड़े की पत्नी बोलीं- घर की रेकी कर रहे लोग, हमारे परिवार की जान को खतरा, मांगी सुरक्षा

क्रूज ड्रग्स मामले से चर्चा में आए मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने दावा किया है कि उनके परिवार की जान को खतरा है। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले तीन लोगों ने घर की रेकी की. हम पुलिस के सीसीटीवी की फुटेज मुहैया कराएंगे। क्रांति ने मांग की है कि परिवार को सुरक्षा मिलनी चाहिए।

क्रांति का यह बयान अनुसूचित जाति और जनजाति राष्ट्रीय आयोग के अध्यक्ष अरुण हलदर की वानखेड़े के घर हुई विजिट के बाद सामने आया है। हलदर वानखेड़े के ओरिजिनल दस्तावेज देखने उनके घर पहुंचे थे। क्रांति ने कहा कि हलदर, वानखेड़े के डॉक्युमेंट खुद देखकर गए हैं, इसलिए अब उन लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए, जिन्होंने उनके पति पर आरोप लगाया था।

क्रूज़ ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत कई लोगों की गिरफ्तारी हुई थी, जिसके बाद से महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर लगातार कई तरह के आरोप लगा रहे हैं। हाल ही में उन्होंने दावा किया था कि समीर वानखेड़े और उनका परिवार मुसलमान है, जबकि उन्होंने सरकारी नौकरी पाने के लिए फर्जी प्रमाण पत्र पेश किया। हालांकि नवाब मलिक के इन आरोपों को समीर वानखेड़े और उनके परिवार ने गलत बताया है।

समीर वानखेड़े ने मुंबई में अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष अरुण हलदर से मुलाकात कर उनसे अपने खिलाफ हो रही बयानबाजी की शिकायत की थी। वानखेड़े ने उपाध्यक्ष को अपने दलित होने का सबूत भी सौंपकर मदद की गुहार लगाई थी। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के आरोपों का जवाब देते हुए क्रांति वानखेडे ने कहा था कि मलिक उनके पति के खिलाफ झूठे आरोप लगाकर घटिया स्तर की राजनीति कर रहे हैं।

ऑफिसर समीर वानखेड़े के बचाव में आए केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा, "मैं नवाब मलिक से कहना चाहता हूं कि समीर वानखेड़े और उनकी फैमिली को बदनाम करने की साजिश को बंद कर दें। अगर वे कहते हैं कि समीर मुस्लिम हैं, तो फिर वे मुसलमान पर आरोप क्यों लगा रहे हैं।" उन्होंने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी पूरे दम-खम से समीर वानखेड़े के साथ रहेगी। समीर वानखेड़े दलित समाज के हैं और उन्हें आरक्षण लेने का अधिकार है, वो आरक्षण के माध्यम से IRS बने हैं। नवाब मलिक के आरोपों में कोई तथ्य नहीं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad