Advertisement

हरियाणा: मुख्यमंत्री खट्टर ने बनयानी का अपना पुश्तैनी घर गांव को सौंपा, ई-पुस्तकालय बनेगा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को रोहतक जिले के बनयानी में स्थित अपने पुश्तैनी घर...
हरियाणा: मुख्यमंत्री खट्टर ने बनयानी का अपना पुश्तैनी घर गांव को सौंपा, ई-पुस्तकालय बनेगा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को रोहतक जिले के बनयानी में स्थित अपने पुश्तैनी घर को बच्चों के लिए ई-पुस्तकालय बनाने के लिए गांव को सौंपने की घोषणा की।

खट्टर आज सुबह अपने पैतृक गांव पहुंचे, जहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते समय कहा ‘‘मैं अपने गांव आया हूं। यह गांव मेरे लिए खास है क्योंकि मैंने अपना पूरा बचपन यहीं बिताया है और स्कूली शिक्षा भी यहीं से प्राप्त की है।’’

खट्टर ने कहा, ‘‘मैंने सोचा कि मेरा पुश्तैनी घर गांव के कुछ काम आना चाहिए। आज मैंने एक घोषणा की है। इस घर के पड़ोस में मेरे चचेरे भाई का भी घर है। घर के भूखंड का आकार लगभग 200 वर्ग गज है जिसे मैंने इसे गांव को सौंप दिया है ताकि ग्रामीण एक ई-पुस्तकालय खोल सकें।’’ इस बीच मुख्यमंत्री ने गांव में जारी विकास कार्यों का भी जायजा लिया।

ई-लाइब्रेरी या डिजिटल लाइब्रेरी डिजिटल संसाधनों का एक संग्रह है जो इंटरनेट के माध्यम से यूजर्स के लिए सुलभ है. इन संसाधनों में किताबें, लेख, पत्रिकाएँ, शोध पत्र, मल्टीमीडिया सामग्री और अन्य प्रकार की सामग्री शामिल हो सकती है. ई-लाइब्रेरी का उद्देश्य सर्वोत्तम प्राथमिक विद्यालय की तलाश कर रहे छात्रों सहित उपयोगकर्ताओं को कहीं से भी और किसी भी समय जानकारी की एक विस्तृत श्रृंखला तक आसान और सुविधाजनक पहुंच प्रदान करना है.

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad