Advertisement

हिमाचल प्रदेश: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का बयान, 11 को शपथ लेंगे मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री और...
हिमाचल प्रदेश: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का बयान, 11 को शपथ लेंगे मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री 11 दिसंबर को शपथ लेंगे।

एआईसीसी प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद अपने गृह नगर कलाबुरगी की पहली यात्रा पर हैं, ने कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं से राज्य में पार्टी को सत्ता में लाने के लिए एकता के साथ काम करने का आग्रह किया। 
        
खड़गे ने कहा, "हम 10 सूत्री कार्यक्रम देकर हिमाचल प्रदेश में जीते हैं। हम वहां अच्छे बहुमत से जीते हैं। कल वहां शपथ ग्रहण समारोह है। यही कारण है कि मैं अपने वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा करने गया था।"
        
विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी से चर्चा के बाद हमने कल मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का फैसला किया है।
        
उन्होंने कहा, "यह (हिमाचल प्रदेश) जीत कर्नाटक में भी दोहराई जानी चाहिए, सभी को हाथ मिलाकर आगे बढ़ना चाहिए... मैं यहां कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस सरकार चाहता हूं।"
        
ऐसी खबरें हैं कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस अभियान समिति के प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं। कांग्रेस ने पहाड़ी राज्य में 68 विधानसभा सीटों में से 40 सीटें जीतकर भाजपा से सत्ता छीन ली।  मतदान 12 नवंबर को हुआ था और नतीजे गुरुवार को घोषित किए गए।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad