Advertisement

जम्मू-कश्मीर: अलग-अलग मुठभेड़ों में दो आतंकवादी ढेर, हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और कुलगाम जिलों में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ में दो...
जम्मू-कश्मीर: अलग-अलग मुठभेड़ों में दो आतंकवादी ढेर, हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और कुलगाम जिलों में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

अधिकारियों ने कहा कि यहां बेमिना के हमदनिया कॉलोनी इलाके में शाम को श्रीनगर में मुठभेड़ शुरू हो गई। कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया"। उन्होंने आगे कहा कि कुछ गोला-बारूद के साथ एक एके राइफल बरामद की गई, जबकि तलाशी अभियान जारी है। हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि अंतिम रिपोर्ट आने तक गोलीबारी जारी थी।

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ कैंप और अनुमंडल पुलिस अधिकारी के कार्यालय के पास अभियान जारी है।

इस बीच, एक अल्पज्ञात संगठन मुजाहिदीन गजवतुल हिंद ने एक "हमले" की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसके तीन कार्यकर्ताओं ने "सीआरपीएफ शिविर पर हमला किया है"।

इससे पहले दिन में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में मुठभेड़ हुई थी। अधिकारियों ने कहा कि कुलगाम के चावलगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

उन्होंने कहा कि जैसे ही बल इलाके में तलाशी ले रहे थे, आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद एक मुठभेड़ हुई जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकी की पहचान और समूह संबद्धता का पता लगाया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad