Advertisement

दिल्ली के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अस्पताल में डॉक्टर और नर्स समेत 29 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

 दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित दिल्ली सरकार के अस्पताल डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अस्पताल में 29 स्टाफ...
दिल्ली के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अस्पताल में डॉक्टर और नर्स समेत 29 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

 दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित दिल्ली सरकार के अस्पताल डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अस्पताल में 29 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिनमें डॉक्टर, नर्सेस और पैरामेडिकल स्टाफ शामिल हैं। 22 अप्रैल को 140 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिसमें डॉक्टर, नर्सेस और पैरामेडिकल स्टाफ शामिल था। इससे पहले रविवार को ही जहांगीरपुरी इलाके के दिल्ली सरकार के अस्पताल बाबू जगजीवन राम अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव पाए गए स्टाफ की संख्या बढ़कर 59 हो गई है।

बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल के 29 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में कम से कम 29 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने कोरोनोवायरस का परीक्षण किया है। रिपोर्ट के अनुसार, 29 स्वास्थ्य कर्मियों में दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिक्स और अन्य कर्मचारी शामिल हैं। परीक्षण के परिणामों की पुष्टि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल, नोएडा द्वारा की गई है। चार अन्य व्यक्तियों के परीक्षा परिणाम ‘सकारात्मक’ हैं।

जगजीवन राम अस्पताल के 11 डॉक्टरों समेत 59 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल के 19 और कर्मचारियों में रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 59 हो गई है। अस्पताल में संक्रमित हुए 59 लोगों में 11 डॉक्टर शामिल हैं।

शनिवार तक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या 40 थी। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार 68 और नमूनों की जांच होना बाकी है। उत्तरी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट दीपक शिंदे ने कहा, “जो मरीज नाजुक स्थिति में हैं, वह अस्पताल में ही रहेंगे। अस्पताल प्रबंधन उनकी देखभाल करेगा।”

अस्पताल दिल्ली के निषिद्ध घोषित किए गए क्षेत्रों में से एक जहांगीरपुरी में स्थित है। अधिकारी ने बताया कि सभी कर्मचारियों की कोरोना वायरस जांच की जा रही है और अस्पताल को संक्रमणमुक्त किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अस्पताल को रोगियों के लिए अगले तीन दिन तक बंद रखा जाएगा।

कैंसर विभाग की नर्स और दो बच्चे मिले पॉजिटिव

एम्स दिल्ली के कैंसर विभाग की एक नर्स और दो बच्चे संक्रमित मिले हैं। सफदगजंग हॉस्पिटल के प्रसूति विभाग में तैनात 1 नर्स, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज की एक नर्स और सफाई कर्मी कोविड-19 के चपेट में आ चुके हैं जबकि दिल्ली कैट्स का कर्मचारी नरेला में कोरोना पॉजिटिव मिला है। इस कर्मचारी को निगरानी केंद्र में रखा गया है।

बाड़ा हिंदूराव अस्पतालको किया गया सेनिटाइज

वहीं, 26 अप्रैल को बाड़ा हिंदूराव अस्पताल को बंद कर दिया गया था। अस्पताल की एक नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, जिसके बाद अस्पताल को फिलहाल के लिए बंद किया गया। यह नर्स पिछले 2 हफ्ते से अस्पताल में अलग-अलग जगह पर काम कर रही थी। लिहाजा फैसला लिया गया कि जब तक अस्पताल पूरी तरह से सैनिटाइज नहीं हो जाता और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम पूरा नहीं हो जाता तब तक अस्पताल बंद रहेगा। बाड़ा हिंदूराव अस्पताल उत्तरी दिल्ली नगर निगम का है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad