Advertisement

पटियाला में निहंग सिखों का पुलिस पर हमला, सर्जरी बाद एएसआई की हालत में सुधार, 9 गिरफ्तार

पंजाब के पटियाला में सब्जी मंडी में आए निहंगों और पुलिस के बीच नोकझोंक के बाद अच्छी खासी झड़प हो गई।...
पटियाला में निहंग सिखों का पुलिस पर हमला, सर्जरी बाद एएसआई की हालत में सुधार,  9 गिरफ्तार

पंजाब के पटियाला में सब्जी मंडी में आए निहंगों और पुलिस के बीच नोकझोंक के बाद अच्छी खासी झड़प हो गई। यहां तक कि एक पुलिस वाले के हाथ को भी काट दिया गया। इस घटना में कई पुलिसकर्मी और निहंग घायल हो गए। इस मामले में मुख्य आरोपी बलविंदर समेत 9 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। घायलों को शहर के राजेंद्रा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस दौरान निहंगों ने गाड़ी में बैठ कर फरार होने की भी कोशिश की और सड़क पर लगे बैरेकेड को तेज रफ्तार गाड़ी से उड़ा दिया। पुलिस ने जैसे ही उन्हें गाड़ी से बाहर निकालने की कोशिश की निहंगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में एक एएसआइ हरजीत सिंह की कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य मुलाजिम जख्मी हुआ है। घटना के बाद जख्मी को राजिंदरा अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। कलाई कटने से जख्मी हुए एएसआइ की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। जिसके बाद उनके हाथों की सर्जरी सफलता पूर्वक हो गई है। घटना के बाद निहंग एक गुरुद्वारे में छिप गए। एडीजीपी ने खुद कमान संभाला और उन्हें सरेंडर करने को कहा, लेकिन वे अंदर से गाली-गलौच करते रहे।

कमांडो ने संभाला मोर्चा

घटना के बाद निहंग एक गुरुद्वारे में छिप गए हैं। एडीजीपी खुद कमान संभाले हुए हैं, निहंगों को सरेंडर करने को कहा गया है, साथ ही कमांडो गुरुद्वारे के अंदर घुस गए हैं और अंदर से गोलियां चलने की आवाज आ रही है। इस समय गुरूद्वारे में फायरिंग की जा रही है।

कर्फ्यू पास न होने पर भड़के थे

एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि एक गाड़ी में सवार होकर करीब 5 निहंग सिंह सब्जी मंडी पहुंचे थे। यहां सब्जी मंडी के स्टाफ ने इन लोगों की गाड़ी को रोककर कर्फ्यू पास के बारे में पूछा था, ताकि मंडी में बेवजह भीड़ न हो। इस पर इन लोगों ने सब्जी मंडी के स्टाफ के साथ झगड़ा करते हुए पुलिस की नाकाबंदी पर लगा बैरिकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश की। इसके बाद बाद मुलाजिमों ने इनकी गाड़ी को घेर लिया। गुस्साए निहंग तलवार लेकर पुलिस पर हमला कर इन्हें जख्मी करने के बाद मौके से फरार हो गए। निहंग सिंह बलबेड़ा एरिया में बने गुरुद्वारा खिचड़ी साहब के रहने वाले बताए जा रहे हैं।
पटियाला जोन के आइजी जतिंदर सिंह मौके पर पहुुँचे।

पुलिस का दावा- आरोपी निहंग सिख नहीं

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और निहंग बाबा बुद्ध दल के बाबा बलबीर सिंह का कहना है कि आरोपी निहंग सिख नहीं हैं। वे सिर्फ निहंग वेशभूषा धारण किये हुए थे। उनकी आपराधिक पृष्ठभूमि है।

छापेमारी में पेट्रोल बम, हथियार जब्त

गुरुद्वारा खिचड़ी साहिब में छापेमारी के दौरान हथियार, पेट्रोल बम, नकदी लगभग 35 लाख, भांग से भरे बैग जब्त किए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad