Advertisement

अग्निपथ योजना: 'अग्निवीरों' को लेकर जयंत चौधरी का उद्योगपतियों से सवाल- अब तक कितने पू्र्व सैनिकों को नौकरी दी?

सैन्य भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ’ योजना लॉन्च किए जाने के बाद विभिन्न राज्य सरकारों...
अग्निपथ योजना: 'अग्निवीरों' को लेकर जयंत चौधरी का उद्योगपतियों से सवाल- अब तक कितने पू्र्व सैनिकों को नौकरी दी?

सैन्य भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ’ योजना लॉन्च किए जाने के बाद विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा अग्निवीरों को उनकी रिटायरमेंट के बाद अपने यहां नौकरियों में प्राथमिकता देने के ऐलान के बाद कॉरपोरट संस्थाओं ने भी इसकी पहल की है। उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी सोमवार को इस बाबत ऐलान किया।

उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर अग्निपथ योजन के विरोध में हुई हिंसा को लेकर दुःख जताया और ऐलान किया कि अग्निवीरों की सेवा समाप्त होने के बाद महिंद्रा ग्रुप में नौकरी में प्राथमिकता दी जाएगी। महिंद्रा के अलावा अन्य कॉरपोरेट संस्थानों ने अग्निवीरों को अपने यहां नौकरियों में प्राथमिकता देने का फैसला किया है।

कॉरपोरेट संस्थाओं की इन घोषणाओं पर राष्ट्रीय लोकदल के नेता और राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी ने प्रतिक्रिया दी है। बिना किसी का नाम लिखे जयंत चौधरी ने कहा कि कॉरपोरेट संस्थाएं 'दबाव' में यह फैसला ले रही हैं। उन्होंने सवाल किया कि कॉरपोरेट संस्थानों को बताना चाहिए कि उन्होंने कितने पूर्व सैनिकों को अपने यहां नौकरी दी है?

राज्यसभा सांसद ने ट्वीट किया- "जो कॉरपोरेट्स दबाव में घोषणा कर रहे हैं कि वह अग्निवीरों को नौकरी देंगे, वह पहले यह खुलासा करें कि अभी आपके कितने सैनिकों को नौकरी दी है? अग्निवीरों को नौकरी देने से पहले मुझे लगता है कि आपको सशस्त्र बलों के सीनियर्स को प्राथमिकता देनी चाहिए।"

बता दें उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने कहा कि महिंद्रा समूह इस कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षित, सक्षम और युवा अग्निवीरों का अपने यहां भर्ती के लिए स्वागत करेगा। उन्होंने रक्षा सेवाओं में चार साल के कार्यकाल के लिए 17.5 साल से 23 साल तक के युवाओं की भर्ती योजना पर कहा कि इन अग्निवीरों के लिए कॉरपोरेट क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं।

वहीं, एक ट्विटर यूजर ने उनसे पूछा कि महिंद्रा समूह इन अग्निवीरों को कौन सा पद देगा, तो उन्होंने इस पर जवाब दिया, ‘‘कॉरपोरेट क्षेत्र में अग्निवीरों के लिए रोजगार की बड़ी संभावनाएं हैं। नेतृत्व, टीम वर्क और शारीरिक प्रशिक्षण के साथ ये अग्निवीर उद्योग को बाजार के लिए तैयार पेशेवर समाधान देते हैं। ये समाधान परिचालन से लेकर प्रशासन और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन तक विस्तृत हैं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad