Advertisement

कोरोना के नए वैरिएंट मिलने के बाद मुंबई में अलर्ट, दक्षिण अफ्रीका से आने वाले यात्रियों को किया जाएगा क्वारंटाइन

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया संस्करण मिलने के बाद पूरी दुनिया सकते में है। इधर, मुंबई प्रशासन ने इस...
कोरोना के नए वैरिएंट मिलने के बाद मुंबई में अलर्ट, दक्षिण अफ्रीका से आने वाले यात्रियों को किया जाएगा क्वारंटाइन

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया संस्करण मिलने के बाद पूरी दुनिया सकते में है। इधर, मुंबई प्रशासन ने इस पर सख्ती बरतते हुए अफ्रीका से मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले यात्रियों को क्वारंटाइन और जीनोम सिक्वेंसिंग कराने का फैसला किया है। इसकी जानकारी देते हुए मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि यदि व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसकी जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाएगी।

महाराष्ट्र प्रशासन की ओर से यह फैसला उस वक्त लिया गया है जब कई देशों ने कोरोना के नए वैरिएंट 'ओमिक्रोन' के आने के बाद दक्षिण अफ्रीका से आ रही उड़ान पर बैन लगाने का ऐलान किया है। मुंबई की मेयर ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट आने के कारण मुंबई में बहुत चिंता बढ़ गई है। जो लोग दक्षिण अफ्रीका से आ रहे हैं उन्हें क्वारंटीन करेंगे और उनके नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे।


किशोरी पेडनेकर ने कहा, “अन्य देशों में कोविड-19 का खतरा बढ़ा है। इसलिए बाहर से आ रहे लोगों का जीनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट कराया जाएगा। मैं हर किसी से यह अनुरोध करती हूं कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे और मास्क पहने ताकि इस नई महामारी को रोका जा सके।”

बता दें कि कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से आगाह किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को शीर्ष अधिकारियों के साथ करीब डेढ़ घंटे तक बैठक की। इसमें कोविड-19 की स्थिति और टीकाकरण पर समीक्षा की गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad