Advertisement

कोविड मामलों में वृद्धि के बीच देश में बढ़ी हलचल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले- 'घबराने की जरूरत नहीं'

देश में कोविड -19 मामलों में बढ़ोतरी के बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को...
कोविड मामलों में वृद्धि के बीच देश में बढ़ी हलचल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले- 'घबराने की जरूरत नहीं'

देश में कोविड -19 मामलों में बढ़ोतरी के बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारियों की समीक्षा की और राज्यों को सतर्क रहने और निगरानी बढ़ाने के लिए कहा।

उन्होंने राज्यों को केंद्र से हरसंभव सहायता मिलने का आश्वासन देते हुए कहा, ''हमें सतर्क रहने की जरूरत है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है।'' मंत्री ने कहा कि अस्पताल की तैयारियों की मॉक ड्रिल, निगरानी बढ़ाना और लोगों के साथ प्रभावी संचार के साथ तैयार रहना महत्वपूर्ण है।

स्वास्थ्य मंत्री ने हर तीन महीने में एक बार सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल आयोजित करने पर जोर दिया और राज्यों से त्योहारों से पहले सर्दियों के मौसम के दौरान निवारक उपाय सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

मंडाविया ने कहा, "हमारी तैयारियों में कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए। स्वास्थ्य किसी राजनीति का क्षेत्र नहीं है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय हर सहायता के लिए उपलब्ध है।" उन्होंने कहा कि यह "संपूर्ण सरकार" के साथ मिलकर काम करने का समय है। दृष्टिकोण।

मंडाविया ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों और अतिरिक्त मुख्य प्रधान सचिवों (स्वास्थ्य) के साथ वस्तुतः समीक्षा बैठक की। बैठक में केंद्रीय मंत्रालयों और संबंधित विभागों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad