Advertisement

अमरावती केमिस्ट हत्याकांड: एनआईए ने सभी आरोपियों को लिया हिरासत में, जांच जारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के सभी सात आरोपियों को हिरासत...
अमरावती केमिस्ट हत्याकांड: एनआईए ने सभी आरोपियों को लिया हिरासत में, जांच जारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के सभी सात आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।


उन्होंने कहा कि एनआईए ने सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया, जिन्हें अमरावती अदालत में पेश करने के बाद सोमवार को चार दिन की ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया था।

अधिकारी ने आगे कहा कि आरोपियों को 8 जुलाई या उससे पहले एनआईए की मुंबई अदालत में पेश किए जाने की संभावना है।

पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने सोमवार को कहा कि अमरावती पुलिस को जांच के दौरान पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा और उमेश की हत्या का समर्थन करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट के बीच लिंक मिली थी और मामले को दबाया नहीं गया था।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने पहले हत्या के मामले की "अत्यंत संवेदनशील" प्रकृति को देखते हुए और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए जानकारी का खुलासा नहीं किया।

सात आरोपी मुदस्सर अहमद (22), शाहरुख पठान (25), अब्दुल तौफीक (24) शोएब खान (22), आतिब राशिद (22) और यूसुफ खान (32) और कथित मास्टरमाइंड शेख इरफान शेख रहीम हैं।

पुलिस मामले में एक और संदिग्ध शमीम अहमद की तलाश कर रही है।

उमेश पर कथित तौर पर 21 जून को रात 10 बजे से 10:30 बजे के बीच तीन लोगों के एक समूह ने चाकू से हमला किया था। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट का समर्थन किया था, जिन्होंने एक टीवी डिबेट में पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad