Advertisement

मोदी के धुर समर्थक भी अब छोड़ रहे साथ, बोले- इस वक्त इमेज बनाने के बदले मदद करना जरूरी

कोविड महामारी के प्रबंधन को लेकर केंद्र सरकार सवालों के घेरे में है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...
मोदी के धुर समर्थक भी अब छोड़ रहे साथ, बोले- इस वक्त इमेज बनाने के बदले मदद करना जरूरी

कोविड महामारी के प्रबंधन को लेकर केंद्र सरकार सवालों के घेरे में है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब उनके धुर समर्थक माने जाने वाले अभिनेता अनुपम खेर ने भी कोविड-19 संकट पर नियंत्रण के मामले में केंद्र सरकार पर कड़ी टिप्‍पणी की है। उन्होंने कहा कि उन्‍हें लगता है कि कोविड संकट में सरकार 'फिसल' गई और इसे जिम्‍मेदार ठहराना महत्‍वपूर्ण है। 66 वर्षीय एक्‍टर अनुपम की यह टिप्‍पणी बेहद अहम मानी जा रही है। बता दें कि उनकी पत्‍नी किरण खेर बीजेपी सांसद हैं।

एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा, 'कहीं न कहीं वे लड़खड़ा गए..यह वक्त उनके लिए इस बात को समझने का है कि छवि बनाने के अलावा भी जीवन में और भी बहुत कुछ है। '

इंटरव्यू में अनुपम खेर से पूछा गया कि क्‍या सरकार की कोशिश अपनी छवि बनाने के बजाय राहत उपलब्‍ध कराने पर अधिक केंद्रित होने चाहिए थे और कोविड 19 से प्रभावित परिवार के हॉस्पिटल बेड के लिए गिड़गिड़ाते, शवों को नदी में बहते और मरीजों को संघर्ष करते हुए देखना उन्‍हें कैसा महसूस हुआ?

इस सवाल पर इस बॉलीवुड अभिनेता ने कहा, 'मुझे लगता है कि अधिकतर मामलों में आलोचना जायज थी और सरकार के लिए यह महत्‍वपूर्ण है कि वह ऐसा काम करे जिसके लिए लोगों ने उसे चुना है। मुझे लगता है कि सिर्फ संवेदनहीन व्‍यक्ति ही ऐसे हालातों से अप्रभावित होगा.. बहते हुए शव मगर दूसरी राजनीतिक पार्टी के लिए इसे फायदे के लिए इस्‍तेमाल करना भी ठीक नहीं है।'

उन्‍होंने कहा, 'नागरिक के तौर पर हमें नाराज होना चाहिए..यह जरूरी है कि जो कुछ हुआ, उसके लिए सरकार को जवाबदेह ठहराया जाए। '

बता दें कि अभिनेता अनुपम खेर कोरोना महामारी संकट के समय आगे आये हैं और उन्होंने कोरोना के मरीजों की फ्री में सेवा करने का जिम्मा उठाया है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर देशभर में कहर बरपा रही है। बॉलीवुड के कई स्टार्स जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए भी हाथ बढ़ा रहे हैं। अनुपम खेर भी लोगों की मदद के लिये आगे आये हैं। अनुपम ने कोरोना के मरीजों की फ्री में सेवा करने का जिम्मा उठाया है। अनुपम खेर इलाज से संबंधित सामग्रियों को अस्पतालों तक फ्री में पहुंचवा रहे हैं। इसमें 'अनुपम खेर फाउंडेशन' के अलावा दो और फाउंडेशन मदद कर रहे हैं।

अनुपम खेर फाउंडेशन ने इस काम को अमेरिका के 'ग्लोबल कैंसर फाउंडेशन' और देश में स्थित 'भारत फोर्ज' के साथ मिलकर शुरू किया है। वह अस्पतालों और एम्बुलेंस को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, वेंटिलेटर्स, बैगपैक ऑक्सीजन मशीन, ट्रांसपोर्ट वेंटिलेटर्स और लाइफ सेविंग चीजों को फ्री डिलिवरी कर रहे हैं। अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर इस बात की जानकारी दी है।

अनुपम खेर ने वीडियो में बताया कि कोरोना से लड़ने के लिए हम देश के अलग-अलग हिस्सों में मरीज़ों के लिए जरूरी चीजें अस्पतालों तक पहुंचा रहे हैं। हमारा फाउंडेशन महाराष्ट्र, बिहार, जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों के शहरों में इस सुविधा को उपलब्ध कराएगा। साथ ही जरूरत पड़ने पर कोरोना पीड़ितों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी शुरू करेंगे। इस हेल्पलाइन नंबर के जरिए जाने-माने साइकोलॉजिट्स और साइकोथेरेपिस्ट कोरोना मरीजों और उनके परिजनों से बात करेंगे और उन्हें मेंटल डिप्रेशन से बाहर निकालने में मदद करेंगे।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad