Advertisement

उपराष्ट्रपति, भागवत के अलावा RSS के कई सदस्यों का ट्विटर अकाउंट किया गया अनवेरिफाइड, विवाद के बाद फिर से रिस्टोर

उपराष्ट्रपति के बाद ट्विटर ने शनिवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा...
उपराष्ट्रपति, भागवत के अलावा RSS के कई सदस्यों का ट्विटर अकाउंट किया गया अनवेरिफाइड, विवाद के बाद फिर से रिस्टोर

उपराष्ट्रपति के बाद ट्विटर ने शनिवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया। साथ हीं राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) के कई सदस्यों का भी ट्विटर अकाउंट अनवेरिफाइड कर दिया गया। उनके अकाउंट से ब्लू टिक को हटा दिया गया। हालांकि, बढ़ते विवाद के बाद कुछ देर बाद हीं ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, मोहन भागवत समेत अन्य लोगों के अकाउंट को वेरिफाइड कर दिया है। 

गौरतलब हो कि जब से ट्विटर ने मोहन भागवत के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटाया है उसके बाद से उनके अकाउंट खोलने पर भागवत के कोई भी ट्वीट नजर नहीं आ रहे हैं। हालांकि, उपराष्ट्रपति वेकैया नायडू के ट्विटर अकाउंट पर सभी ट्वीट्स दिख रहे हैं। सभी अकाउंट का ब्लू टिक रिस्टोर कर दिया गया है। सफाई में निजी ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटाने को लेकर ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि जुलाई 2020 से अकाउंट इनएक्टिवेट है। हमारी सत्यापन नीति के अनुसार अगर अकाउंट इनएक्टिवेट हो जाता है तो ट्विटर ब्लू टिक और वेरिफाइड स्टेटस हटा सकता है। 

ट्विटर ने मोहन भागवत के अलावा आरएसएस के सह सर कार्यवाह कृष्ण गोपाल और सरकार्यवाह सुरेश जोशी का भी ट्वीटर अकाउंट अनवेरिफाइड कर दिया। लेकिन, अब उनके अकाउंट को फिर से रिस्टोर करते हुए ब्लू टिक कर दिया गया है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad