Advertisement

अर्णब गोस्वामी फिर होंगे गिरफ्तार? ये है महाराष्ट्र सरकार का प्लान

टीआरपी स्कैम के आरोपों से घिरे रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी की मुश्किलें लगातार बढ़ती...
अर्णब गोस्वामी फिर होंगे गिरफ्तार? ये है महाराष्ट्र सरकार का प्लान

टीआरपी स्कैम के आरोपों से घिरे रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। हालिया वॉट्सऐप चैट के सामने आने के बाद अब महाराष्ट्र सरकार अर्णब के खिलाफ एक्शन का प्लान बना रही है। ऐसे में उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटकती दिखाई दे रही है।

महाराष्ट्र के गह मंत्री अनिल देशमुख ने शनिवार को कहा कि रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्णब गोस्वामी के खिलाफ ऑफिसयल सीक्रेट एक्ट तहत कार्रवाई हो सकती है या नहीं, इस बारे में राज्य सरकार कानूनी राय ले रही है।

इस मुद्दे पर मुंबई में एक प्रेस कॉन्फेंस में देशमुख ने केंद्र सरकार पर भी सवाल दागे। उन्होंने कहा कि कैसे अर्णब को इस तरह की संवेदनशील जानकारी मिली। देशमुख ने कहा कि व्हाट्सएप चैट यह चौंकाने वाला खुलासा करती है कि अर्णब को बालाकोट एयरस्ट्राइक की तीन दिन पहले ही जानकारी थी। हम केंद्र सरकार से पूछना चाहते हैं कि गोस्वामी को हमले के बारे में ऐसी संवेदनशील जानकारी कैसे मिली, जो अन्यथा केवल प्रधान मंत्री, रक्षा मंत्री, सेना प्रमुख और कुछ चुनिंदा लोगों को ही रहती है।

उन्होंने कहा कि यह मुद्दा राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है और केन्द्र सरकार को इस पर जवाब देना चाहिए। देशमुख ने कहा, ‘महाराष्ट्र सरकार इस संबंध में कानूनी राय ले रही है कि क्या राज्य का गृह विभाग ऑफिसयल सीक्रेट एक्ट, 1923 के तहत इस मामले में कार्रवाई कर सकता है।’

कुछ दिनों पहले अर्नब गोस्वामी और ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) के पूर्व प्रमुख पार्थो दासगुप्ता के बीच हुई चैट लीक हो गई थी। इस चैट के मुताबिक गोस्वामी को 2019 में हुई बालाकोट स्ट्राइक के बारे में पहले से ही जानकारी थी। भारतीय वायुसेना सेना ने 26 फरवरी, 2019 को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादियों के एक ट्रेनिंग कैंप पर एयर स्ट्राइक की थी।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad