Advertisement

केंद्रीय होम्योपैथी परिषद का प्रमुख रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार

गुजरात के एक होम्योपैथी कॉलेज को मंजूरी देने के एवज में 20 लाख रूपए की कथित रिश्वतखोरी के मामले में सीबीआई ने आज केंद्रीय होम्योपैथी परिषद (सीसीएच) के अध्यक्ष डॉ. रामजी सिंह और संदिग्ध बिचौलिये हरिशंकर झा को गिरफ्तार किया है।
केंद्रीय होम्योपैथी परिषद का प्रमुख रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार

सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई को सूचना मिली थी कि गुजरात में एक होम्योपैथी कॉलेज की स्थापना की जा रही है, जिसके लिए केंद्र सरकार के तहत काम करने वाली वैधानिक संस्था सीसीएच से मंजूरी की जरूरत है। सूत्रों ने बताया कि कथित तौर पर डॉ. सिंह के बिचौलिये के तौर पर काम करने वाले हरिशंकर झा ने कॉलेज को मंजूरी देने के लिए 20 लाख रूपये रिश्वत की मांग की। महिपालपुर में एक होटल चलाने वाले हरिशंकर झा को नई दिल्ली में हवाला चैनलों के जरिये 20 लाख रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ के दौरान हरिशंकर झा ने सारी चीजें बता दी और अधिकारियों को यह भी बताया कि रिश्वत डॉ. सिंह के लिए ली जा रही थी। सीबीआई ने डॉ. सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने दोनों आरोपियों को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में स्थित सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad