Advertisement

कोरोना परीक्षण की धीमी पड़ी रफ्तार, केंद्र सरकार ने इन नौ राज्यों को लिखा पत्र, दिए ये निर्देश

देशभर में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र ने नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से यह...
कोरोना परीक्षण की धीमी पड़ी रफ्तार, केंद्र सरकार ने इन नौ राज्यों को लिखा पत्र, दिए ये निर्देश

देशभर में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र ने नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से यह सुनिश्चित करने के लिए कोविड-19 परीक्षण को तेज करने का आग्रह किया है।

केंद्र की ओर से यह पत्र तमिलनाडु, पंजाब, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मिजोरम, मेघालय, जम्मू-कश्मीर और बिहार सरकार को लिखा गया है। इस पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव आरती आहूजा ने बढ़ते मामलों और सकारात्मकता दर के बीच कोविड-19 परीक्षण में काफी गिरावट की ओर इशारा किया और कहा कि यह "चिंता का कारण" है।

आहूजा ने 5 जनवरी को लिखे अपने पत्र में कहा कि पर्याप्त परीक्षण के अभाव में, समुदाय में फैले संक्रमण के सही स्तर को निर्धारित करना असंभव है।

केंद्र की ओर से लिखा गया है कि कई देशों में टीकाकरण के उच्च स्तर के बाद भी वहां पर कोविड-19 मामलों में अतिरिक्त उछाल देखा गया है। इसलिए कोरोना मामलों में अति गंभीरता की जरूरत है। केंद्र ने कहा कि सभी राज्य जांच में तेजी लाएं और अधिक से अधिक व्यक्तियों की जांच कर संक्रमित को भीड़ के बीच जाने से रोकें, जिससे संक्रमण की रफ्तार कम की जा सके।

बता दें कि देश में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। मंगलवार को जहां लगभग 58 हजार मामले सामने आए थे वहीं बुधवार को इन केसों ने डबल रफ्तार पकड़ली और 90 हजार से ज्यादा मामले सामने आए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad