Advertisement

छत्तीसगढ़: महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले हिंदू धर्मगुरु के खिलाफ एफआईआर

छत्तीसगढ़ पुलिस ने महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने और उनके हत्यारे नाथूराम...
छत्तीसगढ़: महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले हिंदू धर्मगुरु के खिलाफ एफआईआर

छत्तीसगढ़ पुलिस ने महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा करने के बाद वर्गों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में हिंदू धर्मगुरु कालीचरण महाराज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

रायपुर के रावण भाटा मैदान में रविवार शाम दो दिवसीय धर्म संसद के समापन के दौरान कालीचरण ने राष्ट्रपिता के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग किया था और लोगों से धर्म की रक्षा के लिए एक कट्टर हिंदू नेता को सरकार के मुखिया के रूप में चुनने के लिए कहा था।

उनके बयान की राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेताओं ने आलोचना की थी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे की शिकायत के आधार पर, कालीचरण के खिलाफ रविवार रात टिकरापारा पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या दुर्भावना पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान) और 294 (अश्लील कृत्य) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

यहां कार्यक्रम के दौरान कालीचरण ने कहा था, ''इस्लाम का लक्ष्य राजनीति के जरिए राष्ट्र पर कब्जा करना है। हमारी आंखों के सामने उन्होंने 1947 में (विभाजन का जिक्र करते हुए) कब्जा कर लिया था...उन्होंने पहले ईरान, इराक और अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था। उन्होंने राजनीति के जरिए बांग्लादेश और पाकिस्तान पर कब्जा किया...मैं नाथूराम गोडसे को सलाम करता हूं कि उन्होंने गांधी की हत्या की।"

राज्य कांग्रेस की संचार शाखा के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने धर्मगुरु की टिप्पणी की निंदा की। उन्होंने कहा, "महात्मा गांधी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग बेहद आपत्तिजनक है। कालीचरण को पहले यह साबित करना चाहिए कि वह एक संत हैं।"



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad