Advertisement

कोरोना के मामलों में लगातार हो रही गिरावट, देश में 146 जिलों में 7 दिनों में नहीं मिले एक भी केस: हर्षवर्धन

देश में करीब पंद्रह दिनों से कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाने का काम चल रहा है। वहीं, एक और अच्छी खबर की...
कोरोना के मामलों में लगातार हो रही गिरावट, देश में 146  जिलों में 7 दिनों में नहीं मिले एक भी केस: हर्षवर्धन

देश में करीब पंद्रह दिनों से कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाने का काम चल रहा है। वहीं, एक और अच्छी खबर की जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को दी है। स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि देश में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है। पेश किए गए रिपोर्ट में हर्षवर्धन ने बताया कि पिछले सात दिनों में 146  जिलों में एक भी कोरोना के मामले सामने नहीं आए हैं। 

टेस्टिंग को लेकर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक करीब बीस करोड़ लोगों की कोरोना टेस्ट की जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 1.73 लाख एक्टिव मामलों में से 0.46 फीसदी मरीज हीं वेटिंलेर पर हैं। कोविड-19 को लेकर हुई उच्च स्तरीय मंत्रियों की बैठक में डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा, 18 ऐसे जिले हैं जहां पिछले 14 दिनों में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

वहीं, 6 जिलों में पिछले 21 दिनों में और 21 जिलों में 28 दिनों से कोरोना के एक भी मामले दर्ज नहीं किए गए हैं। आगे डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा, देश ने इस वैश्विक महामारी के दौरान कोविड टीकें की आपूर्ति के साथ अन्य देशों को बेहतर मदद पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि वैश्विक समुदायों को टीके की आपूर्ति कर विश्वास को हमने जीता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad