Advertisement

देशभर में कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में 18,815 नए मामले दर्ज, 38 लोगों ने गंवाई जान

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। आए दिन कोरोना के नए मामलों में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है।...
देशभर में कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में 18,815 नए मामले दर्ज, 38 लोगों ने गंवाई जान

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। आए दिन कोरोना के नए मामलों में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। कोरोना वायरस के नए मामलों की ताजा रिपोर्ट हर दिन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की और से साझा की जाती हैं। आज की रिपोर्ट में कोरोना वायरस के नए मामलों के आंकड़ों में संक्रमितों की संख्या 18 हजार से अधिक दर्ज हुई है।

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 18,815 नए मामले दर्ज किए गए जबकि 38 लोगों को इस संक्रमण से अपनी जान गंवानी पड़ी। वहीं, एक दिन पहले यानी गुरूवार को देश में 18,930 नए मामले सामने आए, जो आज आए नए मामलों की तुलना में ज्यादा हैं।

 

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार, भारत में कल कोरोना वायरस के लिए 3,79,470 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 86,57,23,159 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। इसके अलावा मंत्रालय के मुताबिक, राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत देशभर में कोरोना वैक्सीनशन भी हो रहा है और अब तक कुल 1,98,51,77,962 वैक्सीन की खुराक लोगों को दी जा चुकी है। तो वहीं, पिछले 24 घंटों में वैक्सीन की 17,62,441 डोज लगाई गई है।

 

बता दें कि देशभर में कोरोना महामारी की ताजा रिपोर्ट में कोविड संक्रमण के हर दिन मिल रहे नए मामलों में उतार चढ़ाव का सिलसिला लगातार जारी है। रोजाना ही कोरोना वायरस के संक्रमण के नए मामलों की संख्‍या हजारों के करीब दर्ज हो रही है। हालांकि, जब कोरोना वायरस की लहर ने दस्‍तक दी थी, उसके बाद से इस वायरस की तीसरी लहर ने जमकर कहर बरपाया था।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad