Advertisement

कोरोना से राहत: देश में पिछले 24 घंटे में 9 हजार से कम नए मामले, एक्टिव केस भी घटे, 48 लोगों ने गंवाई जान

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण का संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ये महामारी हर दिन नए लोगों को अपना...
कोरोना से राहत: देश में पिछले 24 घंटे में 9 हजार से कम नए मामले, एक्टिव केस भी घटे, 48 लोगों ने गंवाई जान

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण का संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ये महामारी हर दिन नए लोगों को अपना शिकार बना रहा है, इस वायरस के कारण कई लोगों की मौत भी हो रही है। भारत के कोरोना संक्रमितों की संख्‍‍‍‍या का ग्राफ कभी नीचे तो कभी ऊपर की ओर जा रहा है। हालांकि पिछले 24 घंटे में आए कोरोना वायरस के आंकड़ों को देखकर थोड़ी राहत मिली है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 9 हजार से भी कम नए मामले आए हैं। तो आइये देखते है कोरोना मामलों की आज की रिपोर्ट में कितने लोग संक्रमित हुए और कितने लोगों की मौत हुई है।

कोरोना वायरस के नए मामलों की ताजा रिपोर्ट हर दिन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की और से साझा की जाती हैं। आज की रिपोर्ट में कोरोना वायरस के नए मामलों के आंकड़ों में संक्रमितों की संख्‍या 9 हजार से कम दर्ज की गई है। एक्टिव केसों में भी कमी देखी गई है। वहीं इस संक्रमण से बीते एक दिन में 48 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

 

नए आंकड़ों के बाद देश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 96 हजार 506 हो गई है। वहीं, देश में कुल संक्रमितों की संख्या 4 करोड़ 43 लाख 57 हजार 546 तक आ पहुंची है।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में मृतकों की संख्या भी 5 लाख 27 हजार 416 हो गई है। तेजी से बढ़ते रिकवरी रेट ने कोरोना को लेकर चिंता को घटा दिया है। लोग अब भी लगातार रोजानातौर पर कोरोना से संक्रमित तो हो रहे हैं लेकिन गंभीर स्थिति कम ही मरीज़ों में देखने को मिल रही है। वहीं, संक्रमित मरीज एक हफ्ते के अंदर वायरस से रिकवर हो रहे हैं। देश में अब तक 4 करोड़ 37 लाख 33 हजार 624 हो गए हैं।

 

वैक्सीनेशन की बात करें तो देश में तेजी से ये आकंड़ा बढ़ते दिखा है। पिछले 24 घंटे में 29 लाख 25 हजार 342 लोगों को वैक्सीनेट किया गया है। वहीं, वैक्सीनेशन की कुल संख्या 210 करोड़ 31 लाख 65 हजार 703 हो गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad