Advertisement

कर्नाटक में कोरोना के 11 नए केस, अब तक 6 लोगों की मौत, इंदौर में दो और लोगों की गई जान

देश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार को कर्नाटक में 11 नए केस सामने...
कर्नाटक में कोरोना के 11 नए केस, अब तक 6 लोगों की मौत, इंदौर में दो और लोगों की गई जान

देश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार को कर्नाटक में 11 नए केस सामने आए हैं। राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या 223 पहुंच गई है। जबकि अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है और 47 लोग ठीक हुए हैं।

अहमदाबाद में सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य

अहमदाबाद नगर निगम की ओर से आदेश जारी किया गया है, जिसके अनुसार अहमदाबाद में सभी लोगों के लिए कल सुबह 6 बजे से मास्क पहनना जरूरी होगा। आदेश का पालन ना करने या उल्लंघन करने पर 5,000 रुपये जुर्माना देना होगा। इसके अलावा जो लोग जुर्माना नहीं दे सकते उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी और तीन साल तक की सजा हो सकती है।

महाराष्ट्र में 12 घंटे में कोरोना के 134 नए मामले

देश का महाराष्ट्र राज्य कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। महाराष्ट्र में पिछले 12 घंटे में कोरोना के 134 नए मामले सामने आए हैं, इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर  1895 हो गई हैं।

दिल्ली में सील किए गए 33 इलाकों के सभी घर की स्क्रीनिंग: सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सील किए गए 33 इलाकों पर खास ध्यान दिया जा रहा है। सबसे जरूरी है कि सभी घरों में सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। जिनमें थोड़े भी लक्षण दिखाई दे रहे हैं, उसपर निगरानी रखी जा रही है, जिससे संक्रमण ना फैले।

मेघालय में खुलेंगी शराब की दुकानें

मेघालय सरकार ने शराब की दुकानों को 13 से 17 अप्रैल के लिए खोलने की अनुमति दे दी है। शराब की दुकानें सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच खुलेंगी।

इंदौर में कोरोना से दो और मौतें

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब इंदौर में कोरोना वायरस के कारण दो और मौतें दर्ज की गई है। जिसके कारण इंदौर में ही अब तक कोरोना के कारण 32 लोगों की जान जा चुकी है।

गुजरात में कोरोना के 25 नए मामले

गुजरात में कोरोना के 25 नए मामलों की पुष्टि हुई है, इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 493 पहुंच गया है। राज्य में अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है।

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 17 नए केस

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को कोरोना के 17 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 224 पहुंच गई है।

झारखंड में कोरोना संक्रमित दूसरी मौत

झारखंड में कोरोना से अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। रिम्स अस्पताल में 56 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज का निधन हो गया है।

इंदौर में 49 नए मामले

महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल  कॉलेज, इंदौर के अनुसार, मध्य प्रदेश के इंदौर में कोविड19 के 49 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें शुक्रवार को 39 व्यक्तियों और शनिवार को 10 लोगों को पॉजिटिव पाया गया। जिले में मामलों की संख्या 298 है, जिसमें 32 की मौत और 28 डिस्चार्ज हो चुके हैं।

छत्तीसगढ़ में अब और 7 मामलों की पुष्टि

एम्स रायपुर के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में 7 और मामलों की पुष्टि हुई है। अब यहां कोरोना मरीजों की संख्या 25 पहुंच गई है। अब तक 10 कोरोना संक्रमित डिस्चार्ज हो चुके हैं।

1,79,374 नमूनों का हो चुका है परीक्षण

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के अनुसार, 11 अप्रैल 2020 रात 9 बजे तक 1,64,773 व्यक्तियों के कुल 1,79,374 नमूनों का परीक्षण किया गया है। जिसमें कुल पॉजिटिव मामले 7703 पाए गए हैं।

महाराष्ट्र राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित

कोरोना का हॉट स्पॉट बन चुके राज्यों में सबसे पहला क्रम महाराष्ट्र का है। महाराष्ट्र में कोरोना के 1761 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक 127 की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 187 नए केस आ चुके हैं। महाराष्ट्र के बाद दिल्ली का नंबर है, जहां कोरोना के एक हजार से ज्यादा मामले हो चुके हैं। रविवार को दिल्ली में कोरोना के 166 केस सामने आए हैं। तमिलनाडु में भी कोरोना के 969 मरीज हैं। मध्य प्रदेश और तेलंगाना में कोरोना के 500 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। एमपी में कोरोना से अब तक 40 लोग जान गंवा चुके हैं। ये सभी आंकड़ें राज्य सरकारों की ओर से जारी किए गए हैं।

कई राज्यों में 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनज़र पंजाब, ओडिशा, महाराष्ट्र और बंगाल सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। वहीं, उत्तराखंड ने भी लॉकडाउन की मियाद 30 अप्रैल तक बढ़ा दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad