Advertisement

दिल्ली: दीवार फांद मिरांडा हाउस में घुसे युवक, छात्राओं का आरोप- हुई ‘अश्लील नारेबाजी’, डीसीडब्ल्यू ने पुलिस को नोटिस जारी किया

दिल्ली महिला आयोग ने शहर की पुलिस और दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस को उन आरोपों को लेकर एक...
दिल्ली: दीवार फांद मिरांडा हाउस में घुसे युवक, छात्राओं का आरोप- हुई ‘अश्लील नारेबाजी’, डीसीडब्ल्यू ने पुलिस को नोटिस जारी किया

दिल्ली महिला आयोग ने शहर की पुलिस और दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस को उन आरोपों को लेकर एक नोटिस जारी किया है, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कई युवक कॉलेज की दीवारों पर कैंपस में दिवाली उत्सव देखने के लिए चढ़े और "सेक्सिस्ट नारेबाजी" की।

डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कार्यक्रम के दौरान कॉलेज द्वारा की गई सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाया।उन्होंने ट्वीट किया, "दिल्ली के सबसे लोकप्रिय कॉलेजों में से एक मिरांडा हाउस में दीवाली उत्सव में जबरन प्रवेश करने के लिए पुरुष दीवारों पर चढ़ गए। महिलाओं ने छेड़छाड़ और उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। हम दिल्ली पुलिस और कॉलेज प्रशासन को नोटिस भेज रहे हैं। यह गुंडागर्दी कैसे हुई। सुरक्षा के क्या इंतजाम थे?"

प्रतिष्ठित ऑल-वीमेन कॉलेज की छात्राओं ने सोशल मीडिया पर कई वीडियो साझा किए, जिसमें कुछ पुरुष कथित तौर पर चारदीवारी को फांदते हुए, परिसर में घूमते और नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि घटना के संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। हालांकि, उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो का जवाब दिया और कहा कि "कुछ छात्र (3-4) कॉलेज में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे" लेकिन उन्हें रोक दिया गया, और 14 अक्टूबर का दिवाली कार्यक्रम "घटना-मुक्त" रहा।

बार-बार प्रयास करने के बाद भी कॉलेज प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं आया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad