Advertisement

दिल्ली दंगा: पीएफआई के ठिकानों पर ईडी की रेड, 9 राज्यों में 26 जगहों पर हुई छापेमारी

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के देश में अलग-अलग ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) छापेमारी कर रही...
दिल्ली दंगा: पीएफआई के ठिकानों पर ईडी की रेड, 9 राज्यों में 26 जगहों पर हुई छापेमारी

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के देश में अलग-अलग ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) छापेमारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार देश भर के 26 ठिकानों पर हो रही है रेड जिसमें से महाराष्ट्र के भी कुछ स्थानों पर भी पीएफआई के दफ्तरों पर रेड जारी है। जानकारी के अनुसार ये छापे दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा के मामलों के संबंध में हैं।

पीएफआई पर दिल्ली हिंसा और यूपी में एंटी-सीएए प्रदर्शन के दौरान हिंसा का आरोप है। वित्तीय जांच एजेंसी की टीमें पीएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओएमए अब्दुल सलाम, मलप्पुरम में राष्ट्रीय सचिव नसरुद्दीन एलाराम के आवास तिरुवनंतपुरम के पूनतुरा में पीएफआई नेता अशरफ मौलवी के आवास पर भी छापेमारी की।

वहीं ईडी टीम केरल में कोच्चि, मल्लापुरम, त्रिवेंद्रम में पीएफआई सदस्यों से जुड़े परिसरों पर छापेमारी कर रही है। इसके अलावा तमिलनाडु में तेनकासी, मदुरै, चेन्नई में; पश्चिम बंगाल में कोलकाता, मुर्शिदाबाद, कर्नाटक; में बेंगलुरु; दिल्ली में शाहीन बाग; यूपी में लखनऊ, बाराबंकी; बिहार में दरभंगा और पूर्णिया; महाराष्ट्र में औरंगाबाद और राजस्थान में जयपुर पर छापेमारी की गई है।

पीएफआई पर आरोप है कि उनको विदेशी स्रोतों से भारी धनराशि मिली थी, जिसे बाद में कथित तौर पर हिंसा के लिए इस्तेमाल किया गया था। एजेंसी ने पहले भी पीएफआई सदस्यों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच के संबंध में कई लोगों के बयान दर्ज किए थे।

गौरतलब है कि मुस्लिम हितों की बात करने के नाम पर बने इस संगठन के पास 25 हजार के लगभग कैडर और 3 लाख समर्थक हैं। इसके राजनीतिक विंग एसडीपीआई की बात की जाए तो केरल राज्य की 140 में से 20 सीटों पर एडीपीआई का वोट शेयर 10 हजार से ज्यादा है। जबकि अन्य 20 सीटों पर 5 हजार से ज्यादा वोट शेयर इसके पास है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad