Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, तीव्रता 3.5

देश की राजधानी दिल्ली में रविवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5...
दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, तीव्रता 3.5

देश की राजधानी दिल्ली में रविवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5 बताई जा रही है।

दिल्ली में दोपहर में लगभग 01:45 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। महीने भर के भीतर यह तीसरी बार है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.5 मापी गई। इसका केंद्र दिल्ली के पास गाजियाबाद बताया जा रहा है। इससे पहले 12 और 13 अप्रैल को भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

गुजरात में कल महसूस किए गए झटके

इससे पहले शनिवार को गुजरात के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई थी। झटके जूनागढ़, पोरबंदर और गीर सोमनाथ में महसूस किए गए। हालांकि किसी भी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं आई।

दिल्ली में 24 घंटे में दो बार आया था भूकंप

इससे पहले दिल्ली में 12 और 13 अप्रैल को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। 12 अप्रैल को दिल्ली एनसीआर में शाम 5:50 के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए। कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण उस दिन भी अधिकतर लोग अपने घरों में ही थे ऐसे में सबने झटके महसूस किए। तब भूकंप की तीव्रता 3.5 बताई गई थी। तब केंद्र दिल्ली के ही पूर्वी हिस्से में था।

दिल्ली में धूल भरी आंधी

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है। राजधानी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में कई इलाकों में धूल-भरी तेज हवाओं से चारों और धुंध छा गई। वहीं कुछ जगहों पर बारिश होने से लोगों को पिछले कई दिनों से जारी उमस भरी गर्मी से राहत भी मिली है। मौसम विभाग ने 10 मई के बाद मौसम बदलने की संभावना जताई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad