Advertisement

उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, 450 उड़ानों में देरी, 40 रद्द, 34 ट्रेनें लेट

उत्तर भारत इस समय कड़कड़ाती ठंड की चपेट में है। ठंड के साथ-साथ कोहरे का भी कहर जारी है। इसकी वजह से...
उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, 450 उड़ानों में देरी, 40 रद्द, 34 ट्रेनें लेट

उत्तर भारत इस समय कड़कड़ाती ठंड की चपेट में है। ठंड के साथ-साथ कोहरे का भी कहर जारी है। इसकी वजह से मंगलवार को भी यातायात पर असर रहा। लिहाजा कई ट्रेनें लेट चल रही हैं। हवाई सफर पर भी कोहरे का असर है। दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट द्वारा भी यात्रियों को सलाह दी गई है कि एयरपोर्ट पहुंचने से पहले संबंधित फ्लाइट से बात कर लें।

दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम पारा 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो अधिकतम 13 डिग्री तक पहुंच सकता है। अब तक 40 उड़ानें रद्द हुई हैं और 21 को डायवर्ट किया गया, वहीं 450 उड़ानों में देरी है। जबकि 34 ट्रेनें देरी से चल रही है।

2-3 जनवरी को हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने हरियाणा के 16 जिलों के लिए ठंड और बारिश की चेतावनी जारी की है। विजिबिलिटी 0 से 50 मीटर तक रहेगी। जबकि, पंजाब के 18 जिलों में ठंड का रेड अलर्ट है। 2-3 जनवरी को बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं।

स्पाइस, विस्तारा, इंडिगो की फ्लाइट प्रभावित

बीते कुछ दिनों से कम बिजिबलिटी और कोहरे के कारण पूरे उत्तर भारत के लिए कई विमान देर से उड़ान भर रही हैं। इस बीच निजी एयरलाइंसों ने अपने यात्रियों के लिए यात्रा एडवाइजरी जारी की, जिसमें कहा गया कि राष्ट्रीय राजधानी से उड़ान भरने वाली कई विमान खराब मौसम और कम विजिबिलिटी की वजह से प्रभावित हुई हैं। इंडिगो ने ट्वीट कर कहा, "दिल्ली में कम विजिबिलिटी की वजह से हमारी उड़ानें प्रभावित हुई हैं। अपनी उड़ानों के स्टेटस को ट्रैक करते रहें।"

वहीं विस्तारा ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के लिए और राष्ट्रीय राजधानी से होने वाली उनकी उड़ानें प्रभावित हुई हैं। विस्तारा ने कहा, "दिल्ली में घने कोहरे और कम  के कारण दिल्ली से अराइवल/डिपार्चर में देरी हो रही है, जिसके कारण पूरा नेटवर्क प्रभावित हो रहा है।"

एयरलाइंस स्पाइसजेट ने भी अपने यात्रियों से कहा कि दिल्ली के लिए और दिल्ली से अपने उड़ान स्टेटस को ट्रैक करते रहे। एयरलाइन ने ट्वीट किया, "दिल्ली में खराब मौसम के कारण सभी अराइवल/डिपार्चर और उनके बाद की उड़ाने प्रभावित हुई हैं। यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि अपने उड़ान का स्टेटस देखते रहें।"

कोहरे के कारण 34 ट्रेनें लेट

घने कोहरे के कारण ने सिर्फ उड़ानें प्रभावित हैं बल्कि दिल्ली की ओर आने वाली लगभग 34 ट्रेनों में तय समय से एक से सात घंटे की देरी हुई है। प्रमुख ट्रेनें, जैसे महाबोधि एक्सप्रेस (गया-नई दिल्ली एक्सप्रेस) अपने तय समय से 10 घंटे की देरी से चल रही है। संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस अपने तय समय से पांच घंटे देर से चल रही है और नंदा देवी एक्सप्रेस भी लगभग चार घंटे की देरी से चल रही है। सुबह आठ बजे तक दुरंतो एक्सप्रेस, कोलकाता राजधानी एक्सप्रेस, पटना राजधानी एक्सप्रेस, प्रयागराज एक्सप्रेस, उत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, वैशाली एक्स्प्रेस, तेलंगाना एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें लगभग 5-5 घंटों तक लेट चल रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad