Advertisement

हिमाचल: सीएम जयराम ठाकुर ने किया 125 यूनिट फ्री बिजली का ऐलान, 'आप' का पलटवार- केजरीवाल मॉडल कॉपी करने की कोशिश

हिमाचल प्रदेश दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश की जनता के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं।...
हिमाचल: सीएम जयराम ठाकुर ने किया 125 यूनिट फ्री बिजली का ऐलान, 'आप' का पलटवार- केजरीवाल मॉडल कॉपी करने की कोशिश

हिमाचल प्रदेश दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश की जनता के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल दिवस पर 125 यूनिट फ्री बिजली देने का ऐलान किया। इसके अलावा महिलाओं को बस किराये में भी 50 फीसदी छूट दी जाएगी। जयराम ठाकुर के ऐलान के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल मॉडल कॉपी करने की कोशिश जा रही है।

इस दौरान जयराम ठाकुर ने कहा कि उपभोक्ता को 125 यूनिट मुफ्त बिजली देने से प्रदेशवासियों को 250 करोड़ रुपये का लाभ मिलेगा। उन्होंने ग्रामीण इलाकों में लोगों के पानी के बिल माफ करने का भी ऐलान किया। यानी अब गुजरात में किसी भी ग्रामीण को पानी का बिल नहीं भरना होगा।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के 75वें हिमाचल दिवस पर चंबा में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे, जहां उन्होंने ये बातें कहीं।

वहीं, इस पर मनीष सिसौदिया ने ट्वीट किया, 'बीजेपी के मन में आम आदमी पार्टी से हार का जबरदस्त खौफ है! हिमाचल के सीएम ने घोषणा की है। बिजली फ्री करेंगे। गांव में पानी फ्री करेंगे। महिलाओं का बस किराया आधा करेंगे। हर जगह फ्री का मजाक उड़ाने वाले, हिमाचल में चुनाव आया तो केजरीवाल मॉडल की कॉपी करने की कोशिश कर रहे हैं।'

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनने के बाद उसने हिमाचल प्रदेश में भी गतिविधियां तेज कर दी है। बीजेपी को अंदेशा है कि पंजाब और दिल्ली की तरह आम आदमी पार्टी हिमाचल में भी मुफ्त योजनाओं का वादा कर सकती है। ऐसे में सीएम जयराम ठाकुर ने पहले ही बिजली और पानी को लेकर बड़े ऐलान कर दिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad