Advertisement

कोविड अपडेट: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 975 नए मामले, 4 लोगों ने गंवाई जान

देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर तो खत्म हो गई, लेकिन अभी भी देश के कुछ हिस्सों में इसका संक्रमण फिर...
कोविड अपडेट: देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 975 नए मामले, 4 लोगों ने गंवाई जान

देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर तो खत्म हो गई, लेकिन अभी भी देश के कुछ हिस्सों में इसका संक्रमण फिर फैलने लगा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज बताया गया है कि, देशभर में 11,366 सक्रिय मरीज हैं, यानी ये कोरोनावायरस से पीड़ित हैं, और उपचाराधीन हैं। इसके अलावा पिछले 24 घंटों के बीच 975 नए केस सामने आए।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के एक हजार से कम नए मामले दर्ज किए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 975 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए हैं। नए आंकड़ों के साथ ही देश में अबतक कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,30,40,947 हो गई है।

वहीं, इस संक्रमण के कारण चार लोगों की मौत हुई है। नए मरने वालों के साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 5,21,747 हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान में 11,366 एक्टिव मामले हैं और कुल संक्रमणों का 0.03 प्रतिशत हैं। वहीं, इस बीमारी से रिकवर करने वाले का दर 98.76 प्रतिशत है और शुक्रवार को 796 लोग ठीक भी हुए।

वहीं, दूसरी तरफ देश की राजधानी में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। दिल्‍ली में शुक्रवार को 24 घंटे में कोरोना के 366 नए मामले दर्ज किए गए थे जबकि कोरोना पॉजिटिविटी रेट 3.95% तक पहुंच गया है। नोएडा, दिल्ली, गाजियाबाद के स्कूलों में बच्चे कोरोना की चपेट में आने लगे हैं।

इस बीच दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामले को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए कमर कस ली है और सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रहने को कहा है। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखी जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad