Advertisement

सउदी अरब राजदूत से नकवी ने भारतीय श्रमिकों पर चर्चा की

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और भारत में सउदी अरब के राजदूत डॉ. साउद मुहम्मद अलसाती ने आज यहां बैठक की और हज यात्रियों की सुविधाओं समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इस वर्ष लगभग। लाख 30 हजार हज यात्री सउदी अरब हज यात्रा पर जा रहे हैं।
सउदी अरब राजदूत से नकवी ने भारतीय श्रमिकों पर चर्चा की

नकवी ने सउदी अरब में काम करने वाले भारतीय श्रमिकों के हितों की रक्षा हेतु वहां की सरकार के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है। नकवी ने कहा कि भारत और सउदी अरब के बीच संबंध बहुत पुराने हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार के कार्यकाल में दोनों देशों के संबंधों को नई उंचाई मिली है।

 

नकवी ने आज यहा जम्मू और कश्मीर के हज एवं वक्फ मामलों के मंत्री अहमद अंद्राबी से भी मुलाकात की। नकवी और अंद्राबी ने जम्मू-कश्मीर में शिक्षा, रोजगार से सम्बंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। नकवी ने कहा कि केंद्र की प्रधानमंत्राी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार गरीबों,कमजोर तबकों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकोंके आर्थिक-सामाजिक-शैक्षिकसशक्तिकरण को समर्पित है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रगति की मुख्यधारा में तेजी से शामिल हो रहा है। हमें देखना चाहिए कि कोई भी विकास और अमन विरोधी ताकत अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो। अजमेरशरीफ दरगाह के गद्दीनशीन पीर सैयद फख्र काजमी चिश्ती के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने नकवी से मुलाकात की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad