Advertisement

कोलकाता में मोहन भागवत की रैली को अनुमति नहीं, अदालत जाएगा संघ

कोलकाता पुलिस ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत की 14 जनवरी को शहर में प्रस्तावित रैली के लिए अनुमति नहीं दी और संघ से कोई वैकल्पिक तारीख तय करने को कहा। संघ इसके विरोध में कल अदालत का रुख करेगा।
कोलकाता में मोहन भागवत की रैली को अनुमति नहीं,  अदालत जाएगा संघ

कोलकाता के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (3) और डीसी मुख्यालय सुप्रतिम सरकार ने कहा, कोलकाता पुलिस ने आधिकारिक रूप से संघ को 14 जनवरी को ब्रिगेड परेड ग्राउंड या भूकैलाश मैदान में प्रस्तावित रैली को मंजूरी नहीं देने का फैसला बता दिया है। सरकार ने कहा, उन्हें रैली के लिए एक वैकल्पिक तारीख तय करने को कहा गया है।

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कल कोलकाता पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया था कि मोहन भागवत की रैली को अनुमति देने के लिहाज से संघ की अर्जी पर 24 घंटे के भीतर विचार किया जाए।

संघ की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता जिश्नू बसु ने संवाददाताओं से कहा कि वे कल अदालत में जाएंगे और उन्हें उम्मीद है कि अदालत उन्हें रैली के आयोजन की इजाजत देगी। अदालत का फैसला उनके खिलाफ होने की स्थिति के सवाल पर प्रांत संघचालक विद्युत मुखर्जी ने कहा, हम अदालत के फैसले का पूरी तरह सम्मान करेंगे। लेकिन अगर हमें जनसभा करने की अनुमति नहीं दी गयी तो हम दूसरे तरीके से कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

पुलिस द्वारा वैकल्पिक तिथि तय करने को कहने के संबंध में बसु ने कहा, हमने दिसंबर के आखिरी सप्ताह में पुलिस अनुमति के लिए आवेदन कर दिया था। पुलिस हमारा आवेदन दबाये बैठी रही और अंतिम क्षण में अब वे बेकार के बहाने बना रहे हैं।

संघ प्रमुख भागवत कल यहां पहुंचेंगे और संगठन के दो दिवसीय शिविर में शामिल होंगे।

भाषा

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad