Advertisement

पश्चिम बंगाल में कई बूथों पर हिंसा, आसनसोल में टीएमसी कार्यकर्ताओं और सुरक्षाबलों में झड़प

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में भी पश्चिम बंगाल से हिंसा की खबरें आ रही हैं। बंगाल के आसनसोल में तृणमूल...
पश्चिम बंगाल में कई बूथों पर हिंसा, आसनसोल में टीएमसी कार्यकर्ताओं और सुरक्षाबलों में झड़प

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में भी पश्चिम बंगाल से हिंसा की खबरें आ रही हैं। बंगाल के आसनसोल में तृणमूल कार्यकर्ताओं की सुरक्षाबलों के बीच झड़प हुई। सुरक्षाबलों को उन्हें नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं भाजपा प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई।

आसनसोल लोकसभा की पांडाबेश्वर विधानसभा में भाजपा और टीएमसी के समर्थक आमने-सामने आ गए और नारेबाजी करने लगे। झड़प शुरू होने के बाद  इन पर स्थानीय पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया है। यहां बाबुल सुप्रियो भी मीडिया के सामने ही बहस करते दिखाई दिए। बाबुल सुप्रियो की गाड़ी का शीशा भी तोड़ा गया है। यहां तृणमूल ने मुनमुन सेन और भाजपा ने बाबुल सुप्रियो को उम्मीदवार बनाया है।

बाबुल सुप्रियो ने आरोप लगाया है कि वह खुद सेंट्रल फोर्स को बूथ पर लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी डरी हुई हैं, यही कारण है कि मतदान को प्रभावित किया जा रहा है।

खबरों के मुताबिक, आसनसोल में कई ऐसे बूथ हैं जहां पर सेंट्रल फोर्स तैनात नहीं हैं। इसमें बूथ नंबर 103, 104, 106 और 107 समेत कई बूथ आदि शामिल हैं। ऐसी खबर है कि यहां पर सेंट्रल फोर्स तैनात किए गए थे, लेकिन रातो-रात यहां पर महिला पुलिस को ड्यूटी पर लगा दिया गया।


 

ईवीएम में गडबड़ी की शिकायतें

इसके अलावा बीरभूम में कई पोलिंग बूथ पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें सामने आ रही हैं। कुछ बूथ ऐसे भी हैं जहां पर काफी देर से  मतदान शुरू हो पाया। वही शांतिपुर क्षेत्र में एक मतदाता के घर के सामने देसी बम मिलने से खलबली मच गई।

बंगाल की स्थिति पर चुनाव आयोग जाएगी भाजपा

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हंगामे का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है। भाजपा का एक डेलीगेशन आज दिल्ली में चुनाव आयोग के कार्यालय जाएगा और बंगाल की स्थिति पर अपनी मांग रखेगा।

इन सीटों पर है चुनाव

पश्चिम बंगाल की आठ सीटों पर चौथे चरण के चुनाव के लिए मतदान जारी है। आज जिन सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं उनमें कृष्णानगर, ब्रह्मपुर, रानाघाट, वर्द्धमान पूर्व, वर्धमान-दुर्गापुर, आसनसोल, बोलपुर और बीरभूम शामिल है। इन आठ सीटों से 68 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन आठ सीटों पर तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाम मोर्चे के बीच चतुष्कोणीय मुकाबला है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad