Advertisement

मध्यप्रदेश में कोरोना बेकाबू, अब सेना ने संभाली ये कमान!

देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार,...
मध्यप्रदेश में कोरोना बेकाबू, अब सेना ने संभाली ये कमान!

देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र समेत अधिकांश राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। बीते 24 घंटे में करीब 2.73 लाख के करीब मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना संक्रमितों की संख्या हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहा है। वहीं, मध्यप्रदेश में एक दिन में कोरोना के 12,248 मामले सामने आए हैं जबकि 66 और लोगों की मौत इस महामारी से हो गई है। इंदौर और भोपाल में स्थिति बेहाल है। ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सेना अधिकारियों के साथ बैठक की है।

मध्यप्रदेश सीएमओ ने जानकारी दी है कि "भारतीय सेना के अधिकारियों से आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुलाकात की। सैन्य अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि कोरोना संक्रमित रोगियों को सेना के अस्पतालों और आइसोलेशन केंद्रों में स्थान दिया जाएगा।"

गौरतलब है कि राज्य के अस्पतालों से लगातार लचर स्थिति की तस्वीरें सामने आ रही है। बीते दिनों जबलपुर में लिक्विड प्लांट में आई खराबी के कारण ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से 5 मरीजों की मौत हो गई। सभी वेंटिलेटर पर थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के मेडिसिटी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से वेंटिलेटर पर 82 वर्षीय महिला की तड़प-तड़प कर मौत हो गई। 4 की मौत सुख-सागर मेडिकल कॉलेज में हुई है। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक मंत्री ने कोरोना मरीजों की बढ़ती मौत के आंकड़ों को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया। 

मध्य प्रदेश के पशुपालन सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने कहा, “कोरोना से मरने वालों को कोई नहीं रोक सकता है। मैं अकेला नहीं कह रहा हूं। सभी कह रहे हैं। उम्र हो जाती है तो उसको मरना ही पड़ता है।“

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad