Advertisement

ओमिक्रोन के प्रसार को नहीं रोका जा सकता, केरल के कोविड एक्सपर्ट कमेटी ने खड़े किए हाथ

देश में लगातार फैल रहे कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर केरल के विशेषज्ञों की एक कमेटी ने...
ओमिक्रोन के प्रसार को नहीं रोका जा सकता, केरल के कोविड एक्सपर्ट कमेटी ने खड़े किए हाथ

देश में लगातार फैल रहे कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर केरल के विशेषज्ञों की एक कमेटी ने चिंताजनक बात कही है। कमेटी में शामिल डॉक्टर डीएस अनिस ने कहा है कि संक्रमण को रोका नहीं जा सकता है। नए वेरिएंट के केस हर दो दिन में डबल हो रहे हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में डॉक्टर अनिस ने कहा है कि ग्लोबल ट्रेंड से यह पता चलता है कि 2-3 सप्ताह में ओमिक्रोन के केस 1000 तक पहुंच सकते हैं। ये 2 महीने में 1 मिलियन भी हो सकते हैं। भारत में इस संक्रमण के विस्फोट को रोकने के लिए हमारे पास एक महीने से ज्यादा का समय नहीं है। हमें इसे रोकना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि देश में अधिक्तर केस प्रवासियों से संबंधित हैं।

कमेटी ने डॉक्टरों ने चेताते हुए कहा कि हम भारत में संक्रमण को फैलने से नहीं रोक सकते हैं। हमारे पास अपने सिस्टम को फिर से सक्रिय करने के लिए एक महीने का वक्त है। जिससे हालात हमारे हाथ ने निकल जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि यदि हम अपने सिस्टम का इस्तेमाल वक्त रहते कर लेते हैं तो भी भारत जैसे देश में ओमिक्रोन के संक्रमण के बढ़ने की आशंका काफी प्रबल है। बता दें कि केरल में अब तक ओमिक्रोन के 35 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट तेजी से अपने पैर पसार रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश में ओमिक्रोन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 415 हो गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा 108 और 79 मामले हैं। ओमिक्रोन के 415 मरीज़ों में से 115 मरीज़ रिकवर हो गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad