Advertisement

दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत: सर गंगा राम अस्पताल में 120 से अधिक कोविड मरीजों की जान खतरे में, सिर्फ 7 घंटे की सप्लाई बची

देश के प्रमुख अस्पतालों में से एक दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है।...
दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत: सर गंगा राम अस्पताल में 120 से अधिक कोविड मरीजों की जान खतरे में, सिर्फ 7 घंटे की सप्लाई बची

देश के प्रमुख अस्पतालों में से एक दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है। आलम ये हो गया है कि सप्लाई आज रात के एक बजे तक के लिए ही बची हुई है। अस्पताल के चेयरमैन डॉ. डी एस राणा ने कहा है कि उनके पास सिर्फ 6000 क्यूबिक मीटर ही सप्लाई बची है। इसकी वजह से 120 से अधिक कोविड मरीजों की जान पर बात आ गई है। यदि जल्दी इस पर कुछ कदम नहीं उठाया गया तो 120 लोगों की जान जा सकती है।

ये भी पढ़ें:- फैक्ट्रियां ऑक्सीजन का इंतजार सकती है, लेकिन कोरोना मरीज नहीं, मानवीय जान खतरे में: दिल्ली हाईकोर्ट

डॉ. राणा ने कहा है कि ऑक्सीजन की कमी से सौ से अधिक लोगों की जान जा सकती है। हमें ऑक्सीजन की तुरंत जरूरत है। डीएस राणा ने आगे आउटलुक को बताया, "केवल सात से आठ घंटे के लिए ही हमारे पास ऑक्सीजन है। इसकी तुरंत पूर्ति नहीं की जाती है तो कई लोगों की जाने जा सकती है।" उन्होंने कहा है, "अगर हमें समय पर ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं हो पाती है तो बहुत से लोग मर जाएंगे। आईसीयू में 120 मरीज ऑक्सीजन पर ही निर्भर हैं।" उन्होंने कहा है कि इसके बारे में केंद्र और राज्य, दोनों को सूचित किया जा चुका है।

डॉ. राणा ने कहा है कि अस्पताल में कुल 485 कोविड बेड्स हैं जिसमें से 475 बेड्स भरे हुए हैं। 

इधर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा है, "ऑक्सिजन को लेकर सब अस्पतालों से SOS फ़ोन आ रहे हैं। सप्लाई करने वाले लोगों को अलग अलग राज्यों में रोक दिया जा रहा है। ऑक्सिजन की सप्लाई को लेकर राज्यों के बीच जंगलराज न हो, इसके लिए केंद्र सरकार को बेहद संवेदनशील और सक्रिय रहना होगा।"

ये डिटेल्स मनीष सिसोदिया ने ऑक्सीजन को लेकर साझा की है...

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है, "दिल्ली में गंभीर ऑक्सीजन संकट बना हुआ है। मैं फिर से केंद्र से आग्रह करता हूं कि वो दिल्ली को तत्काल ऑक्सीजन उपलब्ध कराए। कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन के कुछ ही घंटे बचे हैं।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad