Advertisement

कोरोना वायरस के मामले अचानक बढ़ने से केंद्र सतर्क, इन राज्यों को दिए खास निर्देश

कोरोना के अचानक बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्र ने गुरुवार को आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों...
कोरोना वायरस के मामले अचानक बढ़ने से केंद्र सतर्क, इन राज्यों को दिए खास निर्देश

कोरोना के अचानक बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्र ने गुरुवार को आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) को पत्र लिखा। केंद्र द्वारा लिखे पत्र में उन राज्यों को संबोधित किया गया है, जहाँ कोविड और ओमिक्रोन की संख्या में वृद्धि हो रही है।

हरियाणा, दिल्ली, गुजरात, झारखंड, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के स्वास्थ्य सचिवों को पत्र लिखा गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इन राज्यों को अतरिक्त उपाय करने और सख्त कदम उठाने को कहा है। जाहिर हो कि देश में कोविड के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

इन राज्यों को टेस्टिंग बढ़ाने, अस्पताल स्तर की तैयारियों को मजबूत करने और टीकाकरण का दायरा बढ़ाने को कहा गया है।

केंद्र ने राज्यों को आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) के बीच अनुपात बनाए रखने के साथ कोविड परीक्षण बढ़ाने का भी निर्देश दिया है। राज्यों को सलाह दी गई है कि वे ट्रेसिंग और टेस्टिंग में और तेजी लाए।

गौरतलब को कि भारत ने गुरुवार को 24 घंटे की अवधि में 13,154 नए कोविड मामले और 268 मौतें दर्ज की गयी। नई मौतों के साथ, मरने वालों की कुल संख्या 4,80,860 तक पहुंच गई।

पूरे देश में ओमिक्रोन संक्रमण की संख्या भी 961 हो गई है।  हालांकि जितने भी लोग ओमिक्रोन से संक्रमित हुए हैं, उनमें से 320 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अब तक 22 राज्यों ने ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad